गाजियाबाद: RSS और RLD कार्यकर्ताओं में बवाल, संचलन के दौरान स्कूटी निकालने को लेकर मारपीट

मयंक गौड़

• 02:32 PM • 25 Dec 2022

Ghaziabad News: गाजियाबाद में RSS का बाल पथ संचालन लड़ाई का अखाड़ा बन गया. RSS का आरोप है कि जानबूझकर उनके संचालन में दोपहिया वाहन…

UPTAK
follow google news

Ghaziabad News: गाजियाबाद में RSS का बाल पथ संचालन लड़ाई का अखाड़ा बन गया. RSS का आरोप है कि जानबूझकर उनके संचालन में दोपहिया वाहन घुसाया गया और विरोध करने पर उनके दो कार्यकर्ताओं को बंधक बनाकर मारपीट की गई. वहीं RSS का गणवेश पहने व्यक्ति की पिटाई का वीडियो भी गाजियाबाद में वायरल हो रहा है. वहीं घटना के बाद थाना कविनगर पर बड़ी संख्या में स्वयंसेवक और दूसरे पक्ष के लोग भी पहुंचे.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि यह घटना रविवार दोपहर की है, जिसके बाद से ही थाना कविनगर पर हंगामा चल रहा है. RSS के स्वयंसेवकों का आरोप है कि उनके उपर हमला किया गया है, वहीं दूसरे पक्ष के लोग एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगा धरने पर बैठ गए.

जानकारी के मुताबिक रविवार को RSS के स्वयंसेवक गुरु गोविंद सिंह के बच्चों के शहीदी को लेकर बाल पद यात्रा निकाल रहे थे. जिसमें 8 वर्ष से 14 वर्ष तक के बच्चे शामिल थे. आर एस एस का आरोप है कि इसी दौरान जबरदस्ती एक दो पहिया वाहन को यात्रा में लाने की कोशिश की गई और यात्रा को बिगाड़ने का प्रयास किया गया. RSS के मनप्रीत ने यह आरोप लगाया कि उनके 2 कार्यकर्ताओं को उठा लिया गया और बंधक बनाया गया. उनके साथ मारपीट भी की गई. उनको बाद में पुलिस ने रिहा करवाया.

RSS कार्यकर्ता की शिकायत पर पुलिस ने 6 नामजद और 14-15 अज्ञात लोगों पर हमले का केस दर्ज कर लिया है. वहीं पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

वहीं दूसरे पक्ष की ओर से राष्ट्रीय लोक दल के लोग इकट्ठा हो गए. लोकदल के नेता ओ डी त्यागी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार है तो आर एस एस वालों के मेडिकल करवाया जा रहा है. उनकी एफआईआर भी लिख ली गई है लेकिन उनके साथ अन्याय हो रहा है. फिलहाल आर एस एस के समर्थक और लोक दल के समर्थक लोगों ने थाना घेरा हुआ है. माहौल न बिगड़े इस को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल भी यहां तैनात किया गया है.

रक्षक ही बने भक्षक! कानपुर में पुलिस वाले ही STF के नाम पर व्यापारियों से करते थे वसूली

    follow whatsapp