हमीरपुर: बाढ़ से जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ा अजगर, नीचे लगी देखने वालों की भीड़

नाहिद अंसारी

• 10:31 AM • 26 Aug 2022

यूपी के हमीरपुर जिले में भीषण बाढ़ के बीच राजकीय बालिका इंटर कालेज के अंदर विशाल अजगर सांप एक पेड़ पर चढ़कर बैठ गया. इधर…

UPTAK
follow google news

यूपी के हमीरपुर जिले में भीषण बाढ़ के बीच राजकीय बालिका इंटर कालेज के अंदर विशाल अजगर सांप एक पेड़ पर चढ़कर बैठ गया. इधर जब उसकी तरफ लोगों की नजर गई तो हड़कंप मच गया. कई घंटो की मशक्कत के बाद वन विभाग और पुलिस की टीम ने पेड़ से अजगर को नीचे उतारा.

यह भी पढ़ें...

पेड़ पर अजगर सांप की सूचना पर भारी भीड़ जमा हो गई थी. पेड़ से उसे उतारते समय धप्प से नीचे गिर गया. हालांकि नीचे मुस्तैद टीम के मेंबर ने तुरंत उसके मुंह को पकड़ लिया और उसे बोरी में भर लिया गया.

यमुना और बेतवा नदियों की भीषण बाढ़ से जहां आम जन परेशान हैं वहीं जीव-जंतु भी भागे-भागे फिर रहे हैं. इसी का उदाहरण है पेड़ पर चढ़ा यह अजगर सांप. हमीरपुर में बाढ़ का कहर इंसानों के साथ जानवरों पर भी टूटा है. यहां आबादी सहित जंगली इलाकों में कई कई किलोमीटर दूर तक पानी भर जाने से इंसानों के साथ जानवर भी ऊंचाई के इलाके में अपनी जान बचाकर भाग रहे हैं.

ऐसे में एक अजगर भी अपनी जान बचाकर भागा और टापू बने शहर के बीचों बीच एक विद्यालय में पेड़ पर चढ़कर बैठ गया. जिसे वन विभाग की टीम ने काफी जद्दोजहद के बाद पकड़ लिया है. अब उसे जंगल में छोड़ने की बात कही जा रही है.

लखीमपुर खीरी: भारी भरकम अजगर को देख फूली सांसें, 6-7 लोगों ने कंधे पर यूं उठाया, देखें

    follow whatsapp