मेरठ में एलआईयू महिला अधिकारी का तोता उड़ा, ‘मिष्ठू’ को खोजने वाले को मिलेगा 5 हजार का इनाम

उस्मान चौधरी

• 08:40 AM • 31 Aug 2023

Meerut News: पशु-पक्षियों और इंसानों के बीच अक्सर ऐसे संबंध बन जाते जो चर्चाओं में आ जाते हैं. आरिफ और सारस की दोस्ती की कहानी…

UPTAK
follow google news

Meerut News: पशु-पक्षियों और इंसानों के बीच अक्सर ऐसे संबंध बन जाते जो चर्चाओं में आ जाते हैं. आरिफ और सारस की दोस्ती की कहानी तो आपको पता ही होगी. इसी बीच एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ से सामने आया है. दरअसल यहां पुलिस की इंटेलिजेंस टीम में तैनात एक महिला इंस्पेक्टर को पिछले दिनों एक तोता घायल अवस्था में मिला था. महिला इंस्पेक्टर उसे अपने घर ले आई और उसकी देखभाल करने लगी. 

यह भी पढ़ें...

महिला इंस्पेक्टर ने तोते का इलाज करवाया और उसे वह अपने घर के सदस्य की तरह रखने लगी. महिला इंस्पेक्टर को तोते से काफी लगाव हो गया. मगर 20 दिन पहले वह तोता अचानक उड़ गया और अब तक वह वापस नहीं लौटा है. महिला इंस्पेक्टर तोते के चले जाने से परेशान हैं. ऐसे में महिला अधिकारी ने तोते के ऊपर इनाम भी रख दिया है. महिला अधिकारी का कहना है कि जो भी उनके तोते को वापस लेकर आएगा, वह उसे 5 हजार रुपये इनाम में देंगी. 

मौत के मुंह से तोते को निकाला था

मिली जानकारी के मुताबिक, ये पूरा मामला मेरठ से सामने आया है. यहां एलआईयू में इंस्पेक्टर पद पर तैनात श्वेता यादव मेरठ के मोहनपुरा इलाके में रहती हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, अप्रैल माह में उनको घायल अवस्था में एक लावारिस तोता मिला था. तोते को कुत्तों ने मुंह में दबा रखा था. तोते का पैर टूट गया था. श्वेता यादव तोते को अपने घर ले आई और उसको डॉक्टर को दिखाया. महिला इंस्पेक्टर ने तोते का इलाज करवाया और उसे पूरी तरह से ठीक किया. 

पूरे परिवार को हो गया उससे लगाव

मिली जानकारी के अनुसार, श्वेता यादव ने तोते का नाम मिष्ठू रखा. उन्होंने उसे अपने एक परिवार के सदस्य की तरह पाला. वह हमेशा घर में खुला रहता था. पूरे परिवार का उसके साथ एक खास रिश्ता बन गया. यहां तक की श्वेता यादव भी उसको अपने साथ हर जगह ले जाने लगी थी. 

अचानक उड़ गया तोता 

बता दें कि तोता हमेशा खुला ही रहता था. इसी दौरान बीते 11 अगस्त की सुबह तोता अचानक उड़ गया और उसके बाद से वह वापस नहीं लौटा. श्वेता यादव ने तोते को खोजने की काफी कोशिश की. मगर तोता नहीं मिला. तोते के गायब होने से परिवार के सभी सदस्य निराश हैं.

तोता लाने वाले को मिलेगा 5 हजार का इनाम

श्वेता यादव ने तोता खोजने की काफी कोशिश की. मगर वह नहीं मिला. अब उन्होंने तोता वापस लाने वाले को 5 हजार रुपये देने का ऐलान किया है. श्वेता यादव का कहना है कि अगर तोता खुले आसमान में हैं तो सही है. मगर अगर किसी ने उनके तोते को बंद कर दिया है तो उन्हें बहुत दुख होगा. श्वेता यादव का कहना है कि वह भी तोते को खुले में रखती थी. ऐसे में वह तोता हमेशा खुले में ही रहना चाहिए. इसलिए अगर वह तोता बंद है तो उस तोते को वापस लाने वाले को वह 5 हजार रुपये देंगी.

अलग-अलग तोते लेकर पहुंच गए लोग

मिली जानकारी के मुताबिक, जब से महिला इंस्पेक्टर ने तोता वापस लाने वाले को 5 हजार का इनाम देने की घोषणा की है, तभी से उनके पास कई लोग तोता लेकर पहुंचे हैं. श्वेता यादव के मुताबिक, जो भी तोते उनके पास आ रहे हैं, उनमें से कोई भी उनका पालतू तोता नहीं है.

महिला इंस्पेक्टर श्वेता यादव का कहना है कि उनके परिवार को तोते का बेसब्री से इंतजार है. पूरा परिवार उसका इंतजार कर रहा है. उसके घर नहीं होने से परिवार में उदासी का माहौल है. उन्हें अभी भी तोता वापस मिलने की उम्मीद है.

    follow whatsapp