2002 में 14 साल की लड़की पर किया था एसिड अटैक, 21 साल बाद यूं पकड़ में आया शख्स, जानें

अकरम खान

• 08:47 AM • 30 Oct 2023

साल 2002 में 14 साल की लड़की पर एसिड अटैक किया गया था. आज पीड़िता की उम्र 35 साल है. 21 साल बाद पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार किया है.

2002 में 14 साल की लड़की पर किया था एसिड अटैक, 21 साल बाद यूं पकड़ में आया शख्स, जानें

2002 में 14 साल की लड़की पर किया था एसिड अटैक, 21 साल बाद यूं पकड़ में आया शख्स, जानें

follow google news

Aligarh News: आरोपी ने सोचा था कि वह घटना को अंजाम देकर बच जाएगा. उसकी ये सोच काफी हद तक कामयाब भी रही. करीब 21 साल तक वह गिरफ्तारी से दूर रहा. मगर आखिरकार वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. दरअसल पुलिस ने 21 साल बाद जिस शख्स को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. उसने साल 2002 में 14 साल की नाबालिग पर एसिड अटैक किया था. 

यह भी पढ़ें...

आरोपी का नाम आरिफ है. आरोपी पीड़िता की बहन का देवर है. मिली जानकारी के मुताबिक, साल 2002 में जब पीड़िता अपनी बहन के ससुराल गई थी, तब आरिफ ने उसके साथ इस घटना को अंजाम दिया. इस हमले में पीड़िता का चेहरा और शरीर गंभीर तौर से झुलस गया. हैरानी की बात ये है कि पीड़िता के परिवार ने इसके बाद भी मामले की शिकायत पुलिस से नहीं की और पीड़िता को चुप रहने के लिए कह दिया गया. इससे आरोपी आरिफ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई और वह 21 साल तक आराम की जिंदगी जीता रहा. मगर इस हादसे के बाद पीड़िता की जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई. 

एडीजी ने दिलाई हिम्मत तो हुआ केस दर्ज

जिस वक्त ये घटना घटी उस वक्त पीड़िता की उम्र 14 साल थी. आज उसकी उम्र 35 साल है. पीड़िता फिलहाल एक ऐसे कैफे में काम करती है, जहां एसिड अटैक सर्वाइवर्स को रोजगार दिया जाता है. साल 2022 में एडीजी राजीव कृष्ण ने इस कैफे का दौरा किया था. यहां उनकी मुलाकात पीड़िता से हुई. पीड़िता ने उन्हें अपनी आपबीती सुनाई. 

बता दें कि पीड़िता की आपबीती सुनने के बाद एडीजी राजीव कृष्ण ने उसकी सहायता करने का फैसला किया. साल 2023 में आरोपी आरिफ के खिलाफ केस दर्ज किया गया. अब आरिफ को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है.

    follow whatsapp