कृष्णानंद राय हत्या मामले में अफजाल अंसारी को मिली चार साल की सजा, सांसदी जाना तय

संतोष शर्मा

29 Apr 2023 (अपडेटेड: 29 Apr 2023, 10:52 AM)

Afzal Ansari News: माफिया अतीक अहमद के बाद अब पूर्वांचल के बड़े नेता और बसपा सांसद अफजाल अंसारी पर बड़ी गाज गिरी है. आपको बता…

UPTAK
follow google news

Afzal Ansari News: माफिया अतीक अहमद के बाद अब पूर्वांचल के बड़े नेता और बसपा सांसद अफजाल अंसारी पर बड़ी गाज गिरी है. आपको बता दें कि भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने अफजाल अंसारी को 4 साल की सजा सुनाई है. गाजीपुर के एमपी एमएलए कोर्ट ने सुनाई अफजाल अंसारी को 4 साल की सजा और 1 लाख जुर्माना लगाया गया है. सजा का ऐलान होते ही अफजाल अंसारी को पुलिस ने कस्टडी में लिया है. फिलहाल अफजाल अंसारी को गाजीपुर जेल भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि जन प्रतिनिधि कानून के अनुसार, अगर किसी भी जन प्रतिनिधि को 2 साल या इससे अधिक की सजा सुनाई जाती है, तो ऐसे में उसकी सदयस्ता रद्द हो जाती है. वहीं, अफजाल अंसारी को मिली चार साल की सजा के चलते अब उनकी सांसदी जाना तय माना जा रहा है.

मुख्तार को मिली 10 साल की सजा

आपको बता दें कि गैंगस्टर एक्ट के तहत मुख्तार अंसारी को गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई है. इसके अलावा कोर्ट ने मुख्तार पर 5 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

क्या है मामला?

मिली जानकारी के मुताबिक, साल 2005 में हुई बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड के बाद साल 2007 में मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर के तहत केस दर्ज किया गया था, जिसका फैसला आज आया है. ऐसा कहा जाता है कि मुख्तार अंसारी ने बीजेपी विधायक की हत्या इसलिए कर दी थी क्योंकि उन्हें चुनाव में भारी मतों से मुंह की खानी पड़ी थी.

    follow whatsapp