अमेठी में राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच होगी जंग? 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी

रोशन जायसवाल

18 Aug 2023 (अपडेटेड: 18 Aug 2023, 10:03 AM)

UP Political News: देश में 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं, जिसको लेकर सियासी दलों के बीच उठापटक शुरू हो गई है. ऐसे में हर…

UPTAK
follow google news

UP Political News: देश में 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं, जिसको लेकर सियासी दलों के बीच उठापटक शुरू हो गई है. ऐसे में हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक है कि देश के सबसे बड़े सूबों में से एक उत्तर प्रदेश में किसी पार्टी के झोले में कितनी सीट आएगी. वहीं लोगों की इस बात में भी दिलचस्पी है कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के सबसे चर्चित सीटों में से एक अमेठी का कौन बाजी मारेगा और क्या यहां से एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) चुनाव लड़ेंगे. इन सब सवालों पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय राय ने बड़ा खुलासा किया है.

यह भी पढ़ें...

इसलिए मिली नई जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष बनाए जाने पर अजय राय शुक्रवार को अपने गृह जनपद वाराणसी पहुंचे. वहीं यूपीतक से बातचीत के दौरान अजय राय ने बताया कि, ‘जिस तरह से कांग्रेस ने वर्ष 2014 में अहम जिम्मेदारी सौंपी थी और भाजपा ने मुझे हराने के लिए साम, दाम, दंड, भेद सब कुछ लगा दिया था, लेकिन मैं उनके आगे नही झुका.’  अजय राय ने कहा कि, ‘राहुल गांधी और खड़गे ने जो विश्वास किया है, उस विश्वास को लेकर आम जनता में जाएंगे. 2014 और 2019 में जो जिम्मेदारी उनको जो जिम्मेदारी दी गई थी. उसे पर वह खरे उतरे हैं और हमेशा से अच्छा कार्य करके दिया है. इसी वजह से उनको यह जिम्मेदारी मिली है.’

राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे चुनाव!

क्या राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे यूपीतक के इस सवाल पर अजय राय ने कहा कि, ‘ बिलकुल लड़ेंगे और अमेठी के लोग यहां आए हैं. प्रियंका गांधी जहां से कहेंगी उनका पूरा समर्थन हम करेंगे.’ वहीं स्मृति ईरानी पर कहा कि वो बौखलाई हुई हैं. उन्होंने कहा था कि कमल का बटन दबाइए 13 रूपए किलो चीनी मिलेगी क्या वो दिलवा पाईं?

प्रियंका गांधी के लिए कही ये बात

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष ने आगे कहा कि, ‘सबसे बड़ा मुख्य मुद्दा इस प्रदेश में जो माहौल बनाया जा रहा है. बेरोजगारी, महंगाई और जो डराकर अपने साथ लेने का जो माहौल चल रहा है. ईडी-सीबीआई का डर दिखा के अपने साथ ले लो के ऊपर हमारे नेता राहुल गांधी ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक जो प्यार का पैगाम दिया है. खड़गे साहब ने और हमारी नेता प्रियंका गांधी का जो संदेश है, उसे कांग्रेस पार्टी के प्रदेश के कार्यकर्ता घर घर पहुंचाएंगे.

चंदौली से गाजियाबाद तक लड़ी जाएगी लड़ाई

वहीं अजय राय ने कहा कि, ‘उनके लिए पहले आम कार्यकर्ता अहम व्यक्ति है. हम सबसे पहले गाजीपुर शहीदों को धरती पर उन्हें नमन करने जा रहे हैं. शहीदों और बलिदानियों की धरती जहां हमारे वीरों को 1942 में झंडा फहराने पर गोलियों से शहीद किया गया था. उन्हें नमन करने जा रहा हूं. ये लगातार संघर्ष करने का परिणाम है कि आज यह पद मिला है.’  अजय राय ने आगे कहा कि, ‘मैं, राहुल गांधी का सिपाही और कार्यकर्ता हूं जो लड़ाई पूरी मजबूती के साथ भाजपा और नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ा था, अब इसे चंदौली से गाजियाबाद तक लड़ा जाएगा .

    follow whatsapp