लोकसभा चुनाव में बसपा की करारी हार के बाद आकाश आनंद की हो रही वापसी? पार्टी में मिली ये जिम्मेदारी

कुमार अभिषेक

22 Jun 2024 (अपडेटेड: 22 Jun 2024, 12:54 PM)

Uttar Pradesh News :  उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी लोकसभा चुनाव के बाद अब उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है. बसपा ने  उत्तराखंड विधानसभा उप-चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है.

मायावती और आकाश आनंद

mayawati and akash anand

follow google news

Uttar Pradesh News :  उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी लोकसभा चुनाव के बाद अब उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है. बसपा ने  उत्तराखंड विधानसभा उप-चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. सपा ने शुक्रवार को दोनों राज्यों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. इन सूचियों में पहले नंबर पर मायावती का नाम है तो दूसरे नंबर पर आकाश आनंद का नाम है. 

यह भी पढ़ें...

आकाश आनंद को मिली नई जिम्मेदारी


 लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था. वहीं अब मायावती ने आकाश आनंद को नई जिम्मेदारी दी है.  इसका मतलब साफ है कि पंजाब और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में प्रचार की कमान आकाश आनंद के हाथ में होगी. 

— UP Tak (@UPTakOfficial) June 22, 2024

बता दें कि लोकसभा चुनाव में भी बसपा के प्रचार अभियान की जिम्मेदारी आकाश आनंद के कंधों पर थी. रैलियों और सभाओं में दिए उनके कई भाषणों से विवाद भी पैदा हुए. लिहाजा मायावती ने उन्हें बसपा के नेशनल कोओर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी के पद से हटा दिया था. उस दौरान किए गए अपने ट्वीट में बसपा सुप्रिमो ने आकाश आनंद को अपरिपक्व तक कह दिया था.  

    follow whatsapp