यूपी में आज हुए विधानसभा चुनाव तो चंद्रशेखर की पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? नतीजे चौंकाऊ

यूपी तक

• 03:17 PM • 04 Jul 2024

UP News: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद से आजाद समाज पार्टी- कांशीराम (ASP) के मुखिया चंद्रशेखर आजाद की खूब चर्चा है. दरअसल, यूपी में ASP मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) से बड़ी पार्टी बन गई है.

Picture: Chandrashekhar Azad

Picture: Chandrashekhar Azad

follow google news

UP News: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद से आजाद समाज पार्टी- कांशीराम (ASP) के मुखिया चंद्रशेखर आजाद की खूब चर्चा है. दरअसल, यूपी में ASP मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) से बड़ी पार्टी बन गई है. नतीजों में बसपा को शून्य, जबकि ASP को 1 सीट मिली है. ASP चीफ चंद्रशेखर नगीना से चुनाव जीत गए हैं. अब सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव में चंद्रशेखर की पार्टी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. इस बीच यूपी Tak ने अपने विश्लेषण में ये पाया है कि अगर आज यूपी में विधानसभा चुनाव हो गए तो चंद्रशेखर की पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी. बता दें कि यूपी Tak के विश्लेषण में चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं, जिन्हें आप खबर में तफ्सील से आगे जान सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

कितनी सीटें जीत सकते हैं चंद्रशेखर?

 

लोगों के मन में यह सवाल है कि लोकसभा का यही चुनाव अगर विधानसभा में बदल दिए जाए तो कौन बाजी मारेगा? इस सवाल का जवाब हासिल करने के लिए यूपी तक ने सभी विधानसभाओं से जानकारी एकत्रित कर ये पता किया कि सूबे में कौन आगे रहेगा. अगर लोकसभा चुनाव के परिणाम को विधानसभा में परिवर्तित कर दिया जाए तो आज के समय में इंडिया गठबंधन (सपा और कांग्रेस) को 224, भाजपा के नेतृत्व वाले NDA को 174 और चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी को 5 सीटें मिल सकती हैं.

 

 

नगीना में कितने वोटों से जीते थे चंद्रशेखर?

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों में नगीना सीट पर बड़ा उलटफेर हुआ था. ASP उम्मीदवार चंद्रशेखर ने नगीना में एक लाख 46 हजार वोटों से चुनाव जीता. चंद्रशेखर आजाद को 4,91,045 वोट मिले. वहीं दूसरी तरफ भाजपा के ओम कुमार को 3,45, 992 वोट मिले. समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार 99,875 वोट और बसपा के सुरेंद्र पाल सिंह को 12,864 वोट मिले. 

    follow whatsapp