अयोध्या मॉडल से गुजरात में बीजेपी को हराएगी कांग्रेस! राहुल गांधी और क्या क्या बोले

यूपी तक

06 Jul 2024 (अपडेटेड: 06 Jul 2024, 03:03 PM)

Rahul Gandhi : इस लोकसभा लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को अपने मजबूत गढ़ उत्तर प्रदेश में उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिली.

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

follow google news

Rahul Gandhi : इस लोकसभा लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को अपने मजबूत गढ़ उत्तर प्रदेश में उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिली. भाजपा को सबसे बड़ा झटका अयोध्या में लगा और अब इस सीट पर पार्टी (BJP) के लिए पर अपनी हार पचाना मुश्किल हो रहा है. अयोध्या को लेकर विपक्षी पार्टी लगातार भाजपा को ट्रोल कर रहे हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के रायबरेली से सांसद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अयोध्या हार को लेकर भाजपा को एक बार फिर से घेरा है. 

यह भी पढ़ें...

अयोध्या मॉडल से गुजरात में बीजेपी को हराएगी कांग्रेस

शनिवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि, भा'जपा की पूरी मूवमेंट राम मंदिर, अयोध्या की थी. शुरुआत आडवाणी जी ने की थी, रथयात्रा की थी. कहा जाता है नरेंद्र मोदी जी ने उस रथयात्रा में आडवाणी जी की मदद की थी. मैं संसद में सोच रहा था कि उन्होंने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की और प्राण प्रतिष्ठा में अडानी अंबानी जी दिख गए लेकिन गरीब व्यक्ति नहीं दिखा. संसद में मैंने अयोध्या के सांसद से पूछा कि, ये भाजपा ने अपनी पूरी राजनीति चुनाव के पहले इन्होंने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की. लेकिन INDIA गठबंधन अयोध्या में चुनाव जीत गया, यह क्या हुआ?

क्या आप सोच सकते थे कि- अयोध्या में BJP हारेगी, नरेंद्र मोदी वाराणसी से जान बचाकर निकलेंगे।

मैं आपको बता रहा हूं कि जैसे BJP अयोध्या में हारी, वैसे ही गुजरात में भी हारने जा रही है।

गुजरात की जनता को सिर्फ एक काम करना है।

आपको डरना नहीं है। अगर आप बिना डरे BJP से लड़ गए तो… pic.twitter.com/bu28HnwYws

— Congress (@INCIndia) July 6, 2024


 
कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा कि, 'राममंदिर से भाजपा की शुरुआत हुई, पर अयोध्या मे हार गए. इन्होंने हमारे ऑफिस पर हमला किया, हमें चैलेंज किया है. मैं लिखकर दे रहा हूं हम इन्हें गुजरात से हराने जा रहे है. जैसे हमने भाजपा को अयोध्या मे हराया है वैसे ही गुजरात में भी इन्हें हराने जा रहे है. ' उन्होंने कहा कि, 'अब हम इनको सबक सिखाएंगे और इनकी सरकार को तोड़ेंगे. नरेंद्र मोदी वाराणसी से नहीं अयोध्या से लड़ना चाहते थे. लेकिन हार के डर की वजह से वो वहां से चुनाव नहीं लड़े. हमने वाराणसी में कुछ गलती कर दी, लेकिन अयोध्या में हमें उन्हें हराया. इस बार हम उन्हें गुजरात में भी हराने जा रहे हैं. आप को डरना नहीं है. '
 

    follow whatsapp