BJP विधायक मंजू त्यागी ने अफसर के हाथ से छीना सपा नेता का नामांकन पत्र, खूब मचा बवाल! ये है मामला

अभिषेक वर्मा

• 10:21 AM • 14 Sep 2024

BJP MLA Manju Tyagi Viral Video: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता ने भाजपा विधायक मंजू त्यागी पर सहकारी समिति के चुनाव में उनका नामांकन पत्र छीनने का आरोप लगाया है.

BJP MLA Manju Tyagi Viral Video

BJP MLA Manju Tyagi Viral Video

follow google news

BJP MLA Manju Tyagi Viral Video: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता ने भाजपा विधायक मंजू त्यागी पर सहकारी समिति के चुनाव में उनका नामांकन पत्र छीनने का आरोप लगाया है. सपा नेता का कहना है कि स्थानीय भाजपा विधायक मंजू त्यागी ने फूलबेहड़ सहकारी समिति के लिए नामांकन प्रक्रिया के दौरान चुनाव अधिकारियों से उनके दस्तावेज जबरन छीन लिए. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस मामले में सपा चीफ अखिलेश यादव ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा प्रहार किया है. 

यह भी पढ़ें...

क्या है मामला?

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष अनुराग पटेल, सपा जिला अध्यक्ष रामपाल यादव और पूर्व सपा विधायक रामसरन ने श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक मंजू त्यागी पर गुरुवार को एसडीएम की मौजूदगी में उम्मीदवार के नामांकन पत्र को छीनकर नॉमिनेशन प्रक्रिया को बाधित करने का आरोप लगाया है. पूर्व जिला अध्यक्ष अनुराग पटेल ने दावा किया कि उनके उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया था और इसके सबूत उनके पास हैं. मगर, भाजपा विधायक मंजू त्यागी ने इस प्रक्रिया को बाधित करने का प्रयास किया. इस घटना के बाद, सपा नेताओं ने विधायक की कड़ी निंदा करते हुए इसे भाजपा नेताओं द्वारा लोकतांत्रिक प्रक्रिया को कमजोर करने का प्रयास बताया.

 

 

रिटर्निंग ऑफिसर ने कही ये बात

रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि 16 नामांकन पत्र खरीदे गए थे, लेकिन गुरुवार को कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया. उन्होंने विधायक मंजू त्यागी पर लगे आरोपों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

अखिलेश यादव ने कही ये बात

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि लखीमपुर के श्रीनगर विधानसभा से भाजपा विधायिका मंजू त्यागी ने गन्ना समिति के चुनाव का पर्चा SDM के हाथ से छीन लिया और तेजी से भाग गईं और योगी सरकार के अफसर मुंह ताकते रह गए तथा विधायिका के समर्थकों से गाली अलग खाए. अब सीएम योगी बताएं कि उनका बुलडोजर किस बिल में घुस गया है? क्या यही है सुरक्षा व्यवस्था और निष्पक्ष चुनाव? शर्म करें बेशर्मी छोड़ें और स्वीकार करें कि वे यूपी में गुंडई ,माफियागिरी के पोषक और निर्देशक खुद हैं. सत्ता की ताकत और सत्ता के मद से ये गुंडई यूपी में चल रही है और खुद सीएम योगी इसके संरक्षणदाता हैं."

    follow whatsapp