बैग और उसमें मिले ब्रांडेड कपड़े...मंगेश यादव के एनकाउंटर पर अखिलेश ने इस बात को लेकर पुलिस पर उठाए सवाल

यूपी तक

12 Sep 2024 (अपडेटेड: 12 Sep 2024, 02:56 PM)

Mangesh Yadav Encounter Case : उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में हुए लूट कांड और उसके बाद आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर ने  सूबे के सियासी पारा को हाई कर रखा है.

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

अखिलेश यादव

follow google news

Mangesh Yadav Encounter Case : उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में हुए लूट कांड और उसके बाद आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर ने  सूबे के सियासी पारा को हाई कर रखा है. वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर एनकाउंटर को लेकर बड़ा बयान दिया है. अखिलेश ने कहा कि मंगेश यादव का एनकाउंटर नहीं बल्कि  बल्कि हत्या हुई है. उन्होंने कहा कि रात में पुलिस आई और मंगेश को उठाकर ले गई थी. अखिलेश ने कहा कि यूपी में अन्याय की सीमा टूट गई है. एनकाउंटर को लेकर झूठी कहानी पढ़ी जा रही है. कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है, जो ये ना जानता हो कि यूपी में फेक एनकाउंटर नहीं हो रहे हैं. हत्या की जा रही हैं. मंगेश यादव की हत्या हुई है.'

यह भी पढ़ें...

अखिलेश ने उठाए ये सवाल

अखिलेश ने कहा कि, 'एनकाउंटर को लेकर झूठी कहानी पढ़ी जा रही है. कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो ये ना जानता हो कि यूपी में फेक एनकाउंटर नहीं हो रहे हैं. गाँव के लोग जानते हैं कि मंगेश को पुलिस-एसटीएफ रात में उठाकर ले गई.' अखिलेश यादव ने आगे कहा कि सोचिए कैसी कहानी गढ़ी गई कि उसके पास नया अमेरिकन टूरिस्ट का बैग था. जब बैग खोला गया तो उसमें शोरूम से खरीदे हुए नए कपड़े मिले. जो बाइक मिली, वह सुनने में आया है कि बाइक चोरी हुई थी और कई दिनों बाद उसकी एफआईआर लिखी गई थी. अखिलेश यादव ने कहा कि "इन लोगों को उसके घर-परिवार के लोगों का, मां का दर्द नहीं समझ आ रहा है. बहन के आंसू नहीं समझ आ रहे हैं."

सपा मुखिया ने कहा, "यूपी को फर्जी एनकाउंटर की राजधानी बना दिया गया है। सरकार ने कैसी होशियारी दिखाई कि चप्पल में एनकाउंटर कर दिया. कौन तस्वीर देखकर नहीं बता सकता है कि ये झूठा एनकाउंटर था. यह पहला झूठा एनकाउंटर नहीं था यूपी का, तमाम एनकाउंटरों पर उंगली उठी हैं. अबतक जितनी भी एनकाउंटर और हत्याएं हुई हैं, सबसे ज्यादा पीडीए परिवार के लोगों की हत्या हुई है.

STF ने बताई थी ये बात

बता दें कि एसटीएफ की तरफ से दर्ज से FIR में मंगेश यादव के पास से अमेरिकन टूरिस्टर बैग, 3 ब्रांडेड टी शर्ट, एक हाफ पैंट और एक लोटो ब्रांड की पैंट मिली थी. लेकिन मंगेश यादव के घर के हालात की हाल काफी बदहाल है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इसी  बात को अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में उठाया है. 

बता दें कि सुलतानपुर के ज्वेलरी शॉप से 28 अगस्त को दोपहर में डकैती की घटना को अंजाम दिया गया था. दो बाइकों से आए बदमाश शॉप से करोड़ों रुपयों की ज्वेलरी और नगदी लूट ले गए थे. डकैती की घटना में 12 बदमाश शामिल थे. घटना का मुख्य सरगना विपिन सिंह ने अपने आप को सरेंडर कर दिया था. वहीं, पांच सितंबर को डकैती की घटना का आरोपी मंगेश यादव पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था. इस एनकाउंटर को लेकर ही यूपी में सियासी बवाल मचा हुआ है. मंगेश यादव के परिवार से लेकर कई सियासी पार्टियों ने इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए हैं. 
 

    follow whatsapp