सुल्तानपुर लूट कांड में मारे गए मंगेश यादव के परिवार से मिले अखिलेश यादव, फिर ये बात बोल सुर्खियों में आए

आशीष श्रीवास्तव

13 Sep 2024 (अपडेटेड: 13 Sep 2024, 07:39 PM)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर ज्वेलर्स लूट कांड में एसटीएफ के हाथों एनकाउंटर में मारे गए आरोपी  मंगेश यादव के परिजनों से मुलाकात की है.

UP News

UP News

follow google news

UP News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर ज्वेलर्स लूट कांड में एसटीएफ के हाथों एनकाउंटर में मारे गए आरोपी  मंगेश यादव के परिजनों से मुलाकात की है. बता दें कि एसटीएफ ने लूट कांड के बाद एनकाउंटर में मंगेश यादव को मार गिराया था. इस मुठभेड़ पर विपक्षी दलों ने बड़े सवाल खड़े किए थे. मंगेश यादव के एनकाउंटर पर  समाजवादी पार्टी की तरफ से लगातार योगी सरकार पर निशाना साधा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें...

बता दें कि सपा ने मंगेश यादव के एनकाउंटर के बहाने योगी सरकार पर जाति के आधार पर एनकाउंटर करवाने का आरोप लगाया है. अखिलेश यादव का कहना है कि भाजपा सरकार में जाति देखकर एनकाउंटर किया जा रहा है. इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश की सियासत पिछले काफी समय से गरमाई हुई है. यहां तक की कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी मंगेश यादव एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए हैं.

मंगेश यादव के परिवार से मिलने के बाद ये बोले अखिलेश

मंगेश यादव के परिवार से मिलने के बाद अखिलेश यादव ने कहा, तथाकथित एनकाउंटर में जिस युवा मंगेश यादव का जीवन चला गया, उसके शोक-संतप्त परिवार का कहना है कि पुलिस मंगेश को 2 सितंबर को ले गयी थी और 5 सितंबर को उसका एनकाउंटर दिखाया गया.  

अखिलेश ने आगे कहा, इस प्रकरण की गहन जांच और सख़्त कार्रवाई ही क़ानून-व्यवस्था में जनता के खोये हुए विश्वास को वापस ला सकती है. भाजपा ने शासन-प्रशासन का नैतिक आधार खो दिया है.

मंगेश के परिवार ने भी एनकाउंटर पर खड़े किए थे सवाल

आपको बता दें कि मंगेश यादव के एनकाउंटर पर मंगेश के परिवार ने भी सवाल खड़े किए थे. उन्होंने इसी फर्जी एनकाउंटर बताया था. परिवार का कहना था कि यूपी एसटीएफ रात में मंगेश को घर से ले गई थी और फिर उसे मार डाला. आपको ये भी बता दें कि इस मामले के मुख्य आरोपी विपिन सिंह ने लूट की घटना के 2 दिन बाद ही कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. 

 

    follow whatsapp