UP BJP Candidate List: UP उपचुनाव के लिए भाजपा ने 7 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट

यूपी तक

24 Oct 2024 (अपडेटेड: 24 Oct 2024, 12:25 PM)

UP By-election BJP Candidate List: उत्तर प्रदेश में 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि अब सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी सूची जारी कर दी है. भाजपा ने 9 में से 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं. 

UPTAK
follow google news

BJP UP Byelection Candidate List: उत्तर प्रदेश में 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि अब सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी सूची जारी कर दी है. भाजपा ने 9 में से 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं. आपको बता दें कि भाजपा ने कुंदरकी की से रामवीर सिंह ठाकुर, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, खैर से सुरेंद्र दिलेर, करहल से अनुजेश यादव, फूलपुर से दीपक पटेल, कटेहरी से धर्मराज निषाद और मझवां से सुचिस्मिता मौर्य को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

यह भी पढ़ें...

 

सपा ने किन-किन को बनाया उम्मीदवार?

बता दें कि सपा ने भी अब तक 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. 

  • करहल से तेज प्रताप यादव
  • सीसामऊ से नसीम सोलंकी 
  • फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी
  • मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद 
  • कटेहरी से शोभावती वर्मा 
  • मझावां से ज्योति बिंद
  • मीरापुर से सुम्बुल राणा को अपना उम्मीदवार बनाया है.  

किस सीट पर किसका था कब्जा?

खाली हुई सीटों में से पांच सीसामऊ, कटेहरी, करहल, मिल्कीपुर और कुंदरकी सपा के पास थीं. वहीं, फूलपुर, गाजियाबाद, मझवां और खैर भाजपा के पास थीं. मीरापुर सीट भाजपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के पास थी. करहल सीट सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कन्नौज से सांसद चुने जाने के कारण खाली हुई है, जबकि कटेहरी (अंबेडकर नगर) सीट पार्टी के लालजी वर्मा के अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से चुने जाने के कारण खाली हुई है. 

 

    follow whatsapp