CM योगी बोले- कोरोना में सपा चीफ ने इंग्लैंड का टिकट करवा लिया था, अखिलेश ने दिया ये जवाब

आयुष अग्रवाल

• 12:44 PM • 02 Sep 2023

Up Politics: घोसी उपचुनाव को लेकर इस समय उत्तर प्रदेश में सियासी संग्राम मचा हुआ है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और भारतीय जनता पार्टी (BJP)…

UPTAK
follow google news

Up Politics: घोसी उपचुनाव को लेकर इस समय उत्तर प्रदेश में सियासी संग्राम मचा हुआ है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) जमकर एक-दुसरे पर निशाना साध रहे हैं. दोनों राजनीतिक दलों में खूब सियासी वार-पलटवार हो रहे हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath News) ने घोसी उपचुनाव को लेकर जनसभा को संबोधित किया. इस जनसभा में सीएम योगी ने सपा को निशाने पर लेते हुए कुछ ऐसा कह दिया, जो चर्चाओं में आ गया.

यह भी पढ़ें...

दरअसल घोसी उपचुनाव में हो रहे सियासी संग्राम के बीच सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) पर तंज कसा. सीएम योगी ने कहा, “ कोरोना काल में सपा अध्यक्ष ने इंग्लैंड का टिकट करवा लिया था.” दरअसल सीएम योगी ने इस दौरान कांग्रेस पर भी ऐसा ही निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि कोरोना के समय कांग्रेस नेता ने भी इटली का टिकट करवा लिया था. अब सीएम योगी के इस वार के बाद समाजवादी पार्टी के चीफ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव का रिएक्शन सामने आया है.

जानिए क्या कहा अखिलेश यादव ने

सीएम योगी के इस बयान पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव ने X(पूर्व ट्वीटर) पर पोस्ट करके कहा, ‘भाजपा द्वारा प्रायोजित घोसी की प्रवचन सभा’ में घोसी के रुके हुए विकास, यहां के बेरोज़गारों के लिए काम और मंहगाई की समस्या का कोई ज़िक्र ही नहीं किया गया. सपा के पक्ष में माहौल देखकर भाजपाई नेता केवल ‘भाषणिक औपचारिकता’ निभा रहे हैं. घोसी अपनी समस्याओं के समाधान के लिए सुधाकर सिंह जैसा काम करनेवाला विधायक चुनने जा रहा है. सुधाकर घोसी के विकास के लिए सुधा साबित होंगे.”

सपा ने जन्माष्टमी आयोजन पर रोक लगाई- सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर हमला बोलते हुए कहा, “सपा ने हर थानों में होने वाले जन्माष्टमी के आयोजन पर रोक लगा दी थी, लेकिन हमारी सरकार ने थानों में भव्यता के साथ जन्माष्टमी मानने का आदेश दिया है.”

इस दौरान सीएम योगी ने राम भक्तों पर गोली चलवाने वाली घटना का भी जिक्र किया. सीएम योगी ने सपा को घेरते हुए कहा, “ये राम भक्तों पर गोली चलाने वाले लोग हैं. हमारी सरकार आई तो अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है. प्रभु श्रीराम और निषादराज की प्रतिमा का निर्माण भी डबल इंजन की सरकार में हो रहा है. इसी के साथ महाराज सुहेलदेव का भव्य स्मारक भी बहराइच में बन रहा है.”

सपा ने गेस्ट हाउस कांड करवाया- सीएम योगी

सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा को जब अवसर मिला तो उसने गेस्ट हाउस कांड करवाया. सपा ने कांशीराम जी के नाम पर बने विश्वविद्यालय का नाम बदल दिया. सपा महापुरुषों को अपमानित करने का कार्य करती है.

    follow whatsapp