यूपी में अगर आज हुए विधानसभा चुनाव तो BJP को मिलेंगी कितनी सीटें? नतीजा चौंकाऊ

यूपी तक

22 Jun 2024 (अपडेटेड: 22 Jun 2024, 03:29 PM)

UP News: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे अब सबके सामने हैं. बात अगर उत्तर प्रदेश की करें तो यहां समाजवादी पार्टी ने बड़ा उलटफेर करते हुए सबसे 80 में सबसे ज्यादा 37 सीटें जीती हैं.

UP CM Yogi Adityanath

UP CM Yogi Adityanath

follow google news

UP News: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे अब सबके सामने हैं. बात अगर उत्तर प्रदेश की करें तो यहां समाजवादी पार्टी ने बड़ा उलटफेर करते हुए सबसे 80 में सबसे ज्यादा 37 सीटें जीती हैं. 37 सीटें जीतने के साथ ही सपा यूपी की सिंगल लार्जेस्ट पार्टी बन गई है. वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश की 80 में से 80 सीटें जीतने का दावा करने वाली भाजपा इस बार 33 सीटों पर ही कामयाबाई हासिल कर पाई है.

यह भी पढ़ें...

जाहिर सी बात है कि इस प्रदर्शन के बाद से यूपी में सपा का कॉन्फिडेंस हाई है. मगर दूसरी तरफ भाजपा के खेमे में अफरा-तरफरी मची हुई है. दरअसल, इस अफरातफरी की वजह आगामी 2027 का विधानसभा चुनाव है. ऐसे में अभी से भाजपा और सपा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली है. इस बीच यूपी Tak ने अपने विश्लेषण में ये पाया है कि अगर आज यूपी में विधानसभा चुनाव हो गए तो सूबे में कौनसी पार्टी आगे रहेगी. बता दें कि यूपी Tak के विश्लेषण में चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं, जिन्हें आप आगे जान सकते हैं.

अगर आज चुनाव हुए तो कैसा रहेगा भाजपा का हाल? 

इस बीच लोगों के मन में यह सवाल है कि लोकसभा का यही चुनाव अगर विधानसभा में बदल दिए जाए तो कौन बाजी मारेगा? इस सवाल का जवाब हासिल करने के लिए यूपी तक ने सभी विधानसभाओं से जानकारी एकत्रित कर ये पता किया कि सूबे में कौन आगे रहेगा. अगर लोकसभा चुनाव के परिणाम को विधानसभा में परिवर्तित कर दिया जाए तो आज के समय में इंडिया गठबंधन (सपा और कांग्रेस) को 224, भाजपा के नेतृत्व वाले NDA को 174 और चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी को 5 सीटें मिल सकती हैं.     

 

 


अखिलेश की कमान में सपा की यूपी में चमत्कारिक वापसी

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की राजनीति में सपा ने अखिलेश यादव की कमान में चमत्कारिक वापसी कर राजनीतिक पंडितों को हैरान कर दिया. पीएम मोदी की लोकप्रियता और भाजपा द्वारा राम मंदिर निर्माण का श्रेय लेने के बावजूद सपा का शानदार चुनावी प्रदर्शन जमीनी स्तर पर अखिलेश की लोकप्रियता और उनकी राजनीतिक सूझबूझ को दर्शाता है.
 

    follow whatsapp