CM योगी और अखिलेश की जुबानी जंग में हुई केशव मौर्य की एंट्री, डिप्टी सीएम ने सपा चीफ को यूं घेरा 

यूपी तक

• 02:57 PM • 20 Sep 2024

UP Politics News: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बीच वार पलटवार का दौर चालू है. अब इस मामले में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की एंट्री हो गई है.

UPTAK
follow google news

UP Politics News: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बीच वार पलटवार का दौर चालू है. अब इस मामले में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की एंट्री हो गई है. उन्होंने शुक्रवार को सपा चीफ अखिलेश यादव पर तीखा प्रहार किया. केशव मौर्य ने आरोप लगाते हुए कहा कि अखिलेश यादव भाषा की मर्यादा भूल गए हैं और उनकी बयानबाजी से केवल संत समाज का ही नहीं बल्कि प्रदेश की 25 करोड़ जनता का भी अपमान हो रहा है. 

यह भी पढ़ें...

अखिलेश ने ऐसा क्या कहा कि केशव मौर्य ने दिया जवाब?

दरअसल, इस मामले को समझने के लिए हमें थोड़ा पीछे जाना होगा. बता दें कि अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए कहा था 'मठाधीश और माफिया में कोई फर्क नहीं होता'. अखिलेश के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया था. इसका जवाब सीएम योगी ने गुरुवार को अयोध्या में दिया. सीएम योगी ने कहा, "माफियाओं के सामने नाक रगड़ने वाला व्यक्ति, दंगाइयों के सामने घुटने टेकने बाद वाला व्यक्ति आज भारत की संत परंपरा को माफिया कहता है. ये उनके संस्कार हैं. लगता है औरंगजेब की आत्मा उनके अंदर घुस गई है और हिंदू विरोधी आचरण के लिए उनको प्रोत्साहित कर रही है." 

 

 

इस बयान के बाद अखिलेश ने शुक्रवार को फिर एक बार बिना नाम लिए सीएम योगी पर वार किया. अखिलेश ने कहा, "भाषा से पहचानिए असली संत महंत, साधु वेष में घूमते जगह में धूर्त अनंत."

केशव मौर्य ने क्या कहा?

अखिलेश के इसी पोस्ट का जवाब देते हुए केशव मौर्य ने कहा, "सपा मुखिया श्री अखिलेश यादव जी आप कांग्रेस के मोहरा और श्री राहुल गांधी के दरबारी बनने के बाद से भाषा की मर्यादा भूल गए हैं और आपके बयानबाजी से केवल संपूर्ण संत समाज का ही नहीं प्रदेश की 25 करोड़ जनता का भी अपमान हो रहा है. ऐसे बयान के लिए आप सार्वजनिक रूप से क्षमा मांगे. आपकी भाषा ही सपा को समाप्त वादी पार्टी बनाएगी."

    follow whatsapp