पीएम मोदी के खिलाफ अखिलेश ने उतारा उम्मीदवार, लोकसभा चुनाव के लिए सपा की आ गई तीसरी लिस्ट

यूपी तक

20 Feb 2024 (अपडेटेड: 20 Feb 2024, 06:51 PM)

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस लिस्ट में पांत उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है.

UPTAK
follow google news

UP Political News:   समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को पांच सीटों पर  अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया. सपा के आधिकारिक 'एक्स' हैंडल से डाली गई सूची के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्द्री मोदी के संसदीय क्षेत्र से सपा ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सुरेन्द्र सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं चाचा शिवपाल को बंदायू से प्रत्याशी बनाया है.

यह भी पढ़ें...

32 प्रत्याशियों के नामों का एलान 

बता दें कि सपा ने इससे पहले 16 और फिर 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. आज 5 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. कुल मिलाकर अब तक सपा 32 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार चुकी है. वहीं अखिलेश यादव के भाई धर्मेद्र यादव जिनकी चर्चा बदायूं से लड़ने की थी उन्हें आजमगढ़ और कन्नौज का लोक सभा चुनाव प्रभारी बनाया गया है. 


बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी ने जनवरी में 16 उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी की थी. वहीं 19 फरवरी को पार्टी ने 11 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी. पहली लिस्ट में सपा ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी से चुनावी मैदान में उतारने का एलान किया था तो वहीं तीसरी लिस्ट में चाचा शिवपाल को बदायूं से अपना प्रत्याशी बनाया है.

    follow whatsapp