एकता ही इंडिया है! कश्मीर पहुंचे अखिलेश यादव ने 3 तस्वीरों से दिया बड़ा सियासी संदेश

यूपी तक

16 Oct 2024 (अपडेटेड: 16 Oct 2024, 12:37 PM)

बुधवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) नेता उमर अब्दुल्ला ने केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस शपथ ग्रहण समारोह विपक्षी गठबंधन इंडिया की एकता और ताकत का प्रदर्शन भी किया गया.

Akhilesh Yadav- File Photo

Akhilesh Yadav- File Photo

follow google news

Akhilesh Yadav in Omar Abdullah Oath Ceremony: बुधवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) नेता उमर अब्दुल्ला ने केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस शपथ ग्रहण समारोह विपक्षी गठबंधन इंडिया की एकता और ताकत का प्रदर्शन भी किया गया. इस समारोह में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव, एनसीपी नेता सुप्रिया सुले और डीएमके की एनके कनिमोझी, डी राजा सहित INDIA ब्लॉक के कई दिग्गज शामिल हुए. इस बीच अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से तीन तस्वीरें पोस्ट की हैं.

यह भी पढ़ें...

अखिलेश यादव इन तस्वीरों में उमर और उनके पिता फारूक अब्दुल्ला संग दिख रहे हैं. एक तस्वीर में अखिलेश के साथ सुप्रिया सुले, कनिमोझी, डी राजा और उनके पार्टी के ही राजेंद्र चौधरी समेत तमाम नेता भी खड़े नजर आ रहे हैं. अखिलेश ने इस ट्वीट के साथ लिखा है कि, एकता ही ‘इंडिया’ है! साफ है कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले शुरू हुई विपक्षी एकता की कवायद इंडिया गठबंधन के इस मंच से भी एकजुट होने का सियासी संदेश दिया जा रहा है. अखिलेश के इस ट्वीट को यहां नीचे देखा जा सकता है. 

 

 

आपको बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव ने इस कार्यक्रम के लिए श्रीनगर से पहुंच दावा किया कि अब केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किया जाना चाहिए क्योंकि वहां विधानसभा चुनाव हो चुके हैं.  अखिलेश यादव ने तब कहा था, 'मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को लोकतंत्र पर भरोसा कर अपनी सरकार बनाने और संविधान को बचाने के लिए बधाई देता हूं. चुनाव के बाद अगला कदम जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करना है. मुझे उम्मीद है कि उन्हें पूर्ण राज्य का दर्जा मिलेगा.'

    follow whatsapp