घोसी ही नहीं इन जिलों में हुए उपचुनाव में सपा का रहा दबदबा, हासिल की बड़ी जीत

कुमार अभिषेक

• 08:21 AM • 09 Sep 2023

Ghosi Byelection: शुक्रवार, 8 सितंबर का दिन समाजवादी पार्टी के लिए बेहद ही खास रहा. आपको बता दें कि घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव…

अखिलेश यादव का ये प्लान अगर काम कर गया तो बीजेपी के साथ हो जाएगा बड़ा खेल!

अखिलेश यादव का ये प्लान अगर काम कर गया तो बीजेपी के साथ हो जाएगा बड़ा खेल!

follow google news

Ghosi Byelection: शुक्रवार, 8 सितंबर का दिन समाजवादी पार्टी के लिए बेहद ही खास रहा. आपको बता दें कि घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा के सुधाकर सिंह ने शानदार जीत हासिल की. इसके साथ ही जिला पंचायत उपचुनाव में भी समाजवादी पार्टी का दबदबा नजर आया. आपको बता दें कि लखनऊ, मिर्जापुर, जालौन और बरेली में हुए जिला पंचायत उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारोंं ने जीत दर्ज की है.

यह भी पढ़ें...

कहां-कहां हुई सपा की जीत?

  • आपको बता दें कि लखनऊ, मिर्जापुर, जालौन और बरेली में हुए जिला पंचायत उपचुनाव में सपा ने बड़ी जीत हासिल की है. मिर्जापुर में राजगढ़ जिला पंचायत सदस्य सीट पर सपा प्रत्याशी सील कुमारी की जीत हुई. उन्होंने अपना दल और भाजपा समर्थित आरती देवी को चुनाव में मात दी.
  • लखनऊ में हुए जिला पंचायत उपचुनाव में सपा प्रत्याशी रेशमा रावत ने 2236 वोटों से जीत हासिल की. रेशमा बीजेपी प्रत्याशी संगीता रावत को हराया.
  • जालौन की पहाड़गांव सीट पर सपा ने जीत दर्ज की है. यहां सपा प्रत्याशी रंजना देवी ने BJP प्रत्याशी शांति देवी को शिकस्त दी है. वहीं, बरेली में सपा प्रत्याशी जसविंदर कौर की जीत हुई. उन्होंने BJP की शिल्पी चौधरी को हराया.

घोसी में जीत पर सपा चीफ ने कही ये बात

सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को घोसी में पार्टी उम्मीदवार की भारी जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि “जीत का हमारा नया फार्मूला सफल साबित हुआ है. यह भाजपा के अहंकार और घमंड को चकनाचूर करने वाला नतीजा है.”

यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए जीत का श्रेय विपक्षी दलों के समूह ‘इंडिया’ और अपने फार्मूले ‘पीडीए’ (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) को दिया.

उन्होंने कहा, “इंडिया’- टीम है और ‘पीडीए’ रणनीति : जीत का हमारा ये नया फार्मूला सफल साबित हुआ है.” यादव ने कहा कि “यूपी एक बार फिर से देश में सत्ता परिवर्तन का अगुवा बनेगा. भारत ने ‘इंडिया’ को जिताने की शुरुआत कर दी है, ये देश के भविष्य की जीत है.”

    follow whatsapp