पेपर लीक से MLA बेदीराम का नाम जुड़ने से मुश्किल में ओम प्रकाश राजभर, BJP ने लिया ये फैसला

संतोष शर्मा

28 Jun 2024 (अपडेटेड: 28 Jun 2024, 02:44 PM)

उत्तर प्रदेश और देशभर में इस वक्त पेपर लीक का मामला जबर्दस्त चर्चा में हैं. NEET और NET जैसी प्रतिष्ठित परीक्षाओं में भी गड़बड़ियों के संकेत मिले हैं और सरकार जांच करा रही है.

UPTAK
follow google news

Paper leak and SBSP MLA Bediram News: उत्तर प्रदेश और देशभर में इस वक्त पेपर लीक का मामला जबर्दस्त चर्चा में हैं. NEET और NET जैसी प्रतिष्ठित परीक्षाओं में भी गड़बड़ियों के संकेत मिले हैं और सरकार जांच करा रही है. विपक्ष संसद में मोदी सरकार पर हमलावर है, तो वहीं यूपी की योगी सरकार भी एक सियासी चक्रव्यूह में फंसी हुई है. यूपी में सियासी पेच की वजह बने हैं कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के विधायक बेदीराम. राजभर के विधायक बेदीराम का एक वीडियो पिछले दिनों वायरल हुआ है, जिसमें वो कथित तौर पर पेपर लीक की डील और पैसों के लेन-देन की बात करते हुए नजर आ रहे हैं. विधायक बेदीराम फिलहाल इसपर कुछ बोल नहीं रहे हैं, लेकिन सियासी फजीहत शुरू है. ओम प्रकाश राजभर भी खामोश हैं और सवाल पूछे जाने पर कह दे रहे हैं कि बेदीराम से पूछिए. लेकिन इस अनचाही परेशानी से बीजेपी के तेवर तल्ख होते नजर आ रहे हैं और अब सूत्रों के हवाले से बड़ी जानकारी सामने आई है. 

यह भी पढ़ें...

बताया जा रहा है कि सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर आज यानी शुक्रवार को अचानक दिल्ली पहुंच गए हैं. सूत्रों के अनुसार बीजेपी शीर्ष नेतृत्व ने ओपी राजभर को तलब किया है. सूत्रों का दावा है कि राजभर को बेदी राम वाले मामले में ही बुलाया गया है. इससे पहले ओम प्रकाश राजभर ने गुरुवार को लोक भवन में सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि बेदी राम मामले को लेकर यूपी से लेकर केंद्रीय नेतृत्व तक सख्त नजर आ रहा है. इसी क्रम में अपने बेटे अरविंद राजभर के साथ ओम प्रकाश राजभर दिल्ली पहुंचे हैं. 

रेलवे और पुलिस भर्ती पेपर लीक में सामने आ चुका है बेदी राम का नाम 

विधायक बेदी राम के नाम से पेपर लीक का जोड़ा जाना कोई नई बात नहीं है.  इनका नाम पहले भी पेपर लीक में कई बार आ चुका है और उनके खिलाफ केस भी दर्ज हैं. बेदी राम के एफिडेविट यानी शपथपत्र के मुताबिक उनपर कुल 9 केस दर्ज हैं, जिसमें से 8 केस पेपर लीक को लेकर हैं. बेदी राम के खिलाफ राजस्थान, मध्य प्रदेश और यूपी में केस दर्ज हैं. इन राज्यों में रेलवे और पुलिस भर्ती पेपर लीक को लेकर बेदी राम पर आरोप हैं.

कब-कब पेपर लीक में आया नाम?


बता दें कि साल 2009 में जयपुर में एसओजी ने रेलवे भर्ती पेपर लीक के मामले में बेदी राम पर केस दर्ज किया. इसके बाद मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग पेपर लीक के मामले में एसटीएफ भोपाल ने बेदी राम के खिलाफ केस दर्ज किया. भोपाल एसटीएफ ने बेदी राम के खिलाफ 2 केस दर्ज किए. साल 2006 में बेदी राम के ऊपर गैंगस्टर एक्ट भी लग चुका है. तब रेलवे पेपर लीक करवाने के मामले में लखनऊ के कृष्ण नगर में बेदी राम के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगा था. 

फिर साल 2008 में भी रेलवे पेपर लीक करवाने पर लखनऊ के गोमतीनगर थाने में बेदीराम के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. फिर साल 2010 में पुलिस भर्ती पेपर लीक करवाने को लेकर जौनपुर में ही बेदी राम के खिलाफ केस दर्ज किया गया. साल 2014 में भी पेपर लीक के ही मामले में बेदी राम के खिलाफ एक ओर केस दर्ज हुआ था. बेदी राम के खिलाफ 8 मामलों में चार्जशीट भी दर्ज हो चुकी है. बेदी राम के खिलाफ आरोप भी तय हो चुके हैं.

    follow whatsapp