मणिपुर जाएंगे जयंत चौधरी, विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ के डेलिगेशन के साथ करेंगे दौरा

यूपी तक

28 Jul 2023 (अपडेटेड: 28 Jul 2023, 02:09 PM)

Uttar Pradesh News: मणिपुर में हिंसा को लेकर सड़क से संसद तक हंगामा जारी है. राज्यसभा और लोकसभा में विपक्षी दल मणिपुर मुद्दे को लेकर…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: मणिपुर में हिंसा को लेकर सड़क से संसद तक हंगामा जारी है. राज्यसभा और लोकसभा में विपक्षी दल मणिपुर मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार को घेरे हुए हैं. इस बीच अब विपक्षी गठबंधन INDIA के 16 राजनीतिक दलों ने हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा करने जा रहे हैं. विपक्षी गठबंधन INDIA के सांसदों के मणिपुर के दौरे में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल भी शामिल हैं.  बता दें कि 29 जुलाई को होने जा रहे इस दौरे पर लोकदल की ओर से खुद राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी मणिपुर जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

जयंत चौधरी भी जाएंगे मणिपुर

जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी की ओर से राज्यसभा सांसद जावेद अली खान और रालोद की ओर से जयंत चौधरी शामिल विपक्षी सांसदों के साथ मणिपुर के दौरे पर जा रहे हैं. बता दें कि इस प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस की तरफ से अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई और फूलो देवी नेताम, जेडीयू की तरफ से अनिल प्रसाद हेगड़े और राजीव रंजन, टीएमसी से सुश्री सुष्मिता देव, डीएमके से कनिमोझी करुणानिधि, सीपीआई से सन्दोश कुमार पी, सीपीआई(एम) से एए रहीम.

दरअसल, हाल ही में विपक्षी पार्टियां बेंगलुरु में इकट्ठा हुईं थीं. इस दौरान दो दिन तक मंत्रणा करने के बाद एक नया गठबंधन बनाने का निर्णय लिया गया था. इसका इसका नाम रखा- I.N.D.I.A. यानी इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इन्क्लूसिव अलायंस रखा गया.

संसद से लेकर सड़क तक हंगामा

वहीं मणिपुर जाने से पहले जयंत चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि, मैं आशा के विरुद्ध आशा कर रहा हूं, लेकिन मुझे पता है कि अगले दो दिनों में, मैं मणिपुर में सबसे खराब स्थिति देखूंगा जो हमारा समाज करने में सक्षम है!’ आपको बता दें कि मणिपुर में 86 दिन से हिंसा की घटनाएं देखने को मिल रही हैं. मणिपुर में पिछले सप्ताह दो महिलाओं का निर्वस्त्र कर परेड कराए जाने का वीडियो सामने आया था. इन दोनों महिलाओं के साथ गैंगरेप भी किया गया था. इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही विपक्षी पार्टियां लगातार केन्द्र और राज्य सरकार पर हमलावर हैं. वहीं इस मामले में 20 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने भी स्वत: संज्ञान लिया था. SC ने कहा था कि वीडियो हैरान करने वाला है.

    follow whatsapp