कांग्रेस-सपा का गठबंधन होते ही पल्लवी पटेल के बदले सुर, अब अखिलेश यादव को लेकर कह दी बड़ी बात

यूपी तक

22 Feb 2024 (अपडेटेड: 22 Feb 2024, 03:25 PM)

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का एलान होते ही अपना दल कमेरावादी नेता पल्लवी पटेल का बड़ा बयान सामने आया है.

पल्लवी पटेल (File Photo)

Apna Dal Pallavi Patel

follow google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव से पहले देश के सबसे बड़े सूबों में से एक उत्तर प्रदेश में राजनीतिक हलचल काफी बढ़ गई है. बुधवार को समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर बात बनी और गठबंधन का एलान हुआ. वहीं दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन का एलान होते ही अपना दल कमेरावादी नेता पल्लवी पटेल का बड़ा बयान सामने आया है. समाजवादी पार्टी की विधायक पल्लवी पटेल आखिरकार सपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट करने के लिए तैयार हो गई हैं.

यह भी पढ़ें...

बदले पल्लवी पटेल के सुर

अपना दल कमेरावादी  की नेता पल्लवी पटेल ने आगे कहा कि हम लोग इंडिया का हिस्सा थे तो सपा और कांग्रेस का गठबंधन होने से उसे ही धार मिलेगी. उन्होंने कहा कि गठबंधन में कौन शामिल होगा और नहीं, यह तय करने का अधिकार अखिलेश यादव को है. उन्होंने कहा कि अगर 80 में से 80 सीटें अगर एनडीए की ही आनी है तो चुनाव में कोई जाए ही क्यों? बता दें कि बता दें कि सपा की तरफ से राज्यसभा चुनाव के लिए तीन प्रत्याशियों का एलान किया गया था जिस पर उन्होंने प्रत्याशियों के चयन में पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों की उपेक्षा का आरोप लगाया और कहा था कि वोट नहीं करेंगी. अब उन्होंने वोट करने का एलान कर दिया है पर वो सिर्फ पीडीए उम्मीदवार को ही समर्थन देंगी.

डिंपल यादव पर कह दी बड़ी बात

वहीं डिंपल यादव के बयान पर भी पल्लवी पटेल ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा- 'हां, मैंने समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ा और जीता.उस गठबंधन में सपा के चुनाव चिह्न पर लड़ने वाले 200 से ज्यादा उम्मीदवार भी हार गए. पार्टी का चुनाव चिह्न जीत या हार का पैमाना नहीं हो सकता .' बता दें कि सपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए जया बच्चन, आलोक रंजन और रामलालजी सुमन को उम्मीदवार बनाया है. प्रत्याशियों को लेकर पल्लवी पटेल ने नाराजगी जताई थी. 

    follow whatsapp