राहुल गांधी ने CM योगी को बताया था ‘ठग’, अब केशव मौर्य ने कांग्रेस नेता पर यूं बोला हमला

अभिषेक मिश्रा

• 07:12 AM • 07 Feb 2023

UP Political News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर सोमवार को निशाना साधा…

UPTAK
follow google news

UP Political News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर सोमवार को निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि ‘भाजपा देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य में जो कर रही है वो धर्म नहीं, अधर्म है.’ साथ ही राहुल गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री को लेकर कहा था, “वह (योगी आदित्यनाथ) धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग हैं.” वहीं, अब यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी पर तीखा प्रहार किया है. खबर में आगे जानिए उन्होंने क्या कहा?

यह भी पढ़ें...

सबसे पहले जानिए राहुल ने क्या कहा था?

सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में कहा, “योगी जी को अगर हिंदू धर्म समझ आता तो वह जो करते हैं वो नहीं करते….वह अपने मठ का अपमान कर रहे हैं. वह धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग हैं.”

कार्यक्रम में मौजूद महिला ने उनसे सवाल किया था कि उत्तर प्रदेश में जो ‘धर्म की आंधी’ चल रही है, इस स्थिति में कांग्रेस क्या करेगी? सूत्रों का कहना है कि इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा, “आपने कहा कि उत्तर प्रदेश में धर्म की आंधी है. यह धर्म नहीं है. मैंने इस्लाम के बारे में पढ़ा, ईसाई धर्म के बारे में पढ़ा है, यहूदी धर्म के बारे में पढ़ा है, बौद्ध धर्म के बारे में पढ़ा है. हिंदू धर्म तो मैं समझता हूं. कोई धर्म नहीं कहता है कि नफरत फैलाओ.”

राहुल के बयान पर केशव मौर्य ने बोला हमला

यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा,

“राहुल गांधी को अपना बयान वापस लेना चाहिए. ऐसी बात को उत्तर प्रदेश स्वीकार और बर्दाश्त नहीं करेगा. राहुल गांधी से संसद कितने वरिष्ठ हैं, लेकिन गंभीरता अभी तक नहीं आ रही. जो व्यक्ति इतनी पुरानी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष रहा हो, 4 बार से ज्यादा सांसद, पीएम बनने के मुंगेरीलाल के सपने देख रहा हो, उनके मुंह से ऐसी बातें अच्छी नहीं लगतीं.”

केशव प्रासाद मौर्य

उन्होंने आगे कहा, “यूपी तेज गति से आगे बढ़ रहा है. जब ऐसा होता है तो कांग्रेस और उनके नेताओं को यह बर्दाश्त नहीं होता इसीलिए ऐसी बातें करते हैं.राहुल हिंदू के महाज्ञानी ना बनें, धर्मशास्त्र क्या होते हैं, गंगा-यमुना-सरस्वती संगम क्या है, राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण कैसे होता है, यह सब उन्हें नहीं पता इसलिए बेहतर है कि चुप रहें, जो ऐसे बयानों से सनातन धर्म का अपमान करते हैं.”

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा, “सपा और उनके मुखिया स्नातक और शिक्षक एमएलसी चुनाव में एक सीट नहीं ला पाए. न ही परिषद में अब उनकी कुर्सी बची. सपा आज समाप्तवादी पार्टी इसलिए हो गई क्योंकि यह समाज में जहर फैलाने का काम कर रही है.”

जाति व्यवस्था पर मोहन भागवत के बयान पर डिप्टी CM केशव मौर्य बोले- हमारे लिए मार्गदर्शन

    follow whatsapp