कोर्ट में पेश होने के लिए सुल्तानपुर पहुंचे राहुल गांधी, इस मामले में दर्ज है केस

यूपी तक

26 Jul 2024 (अपडेटेड: 26 Jul 2024, 11:18 AM)

UP News: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के लिए आज का दिन काफी अहम है. राहुल गांधी आज सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होंगे. कोर्ट में पेश होने के लिए राहुल सुल्तानपुर पहुंच चुके हैं. दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के मामले में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस चल रहा है.

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

follow google news

UP News: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के लिए आज का दिन काफी अहम है. राहुल गांधी आज सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होने के लिए सुल्तानपुर पहुंच चुके हैं. दरअसल ये पूरा मामला केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ दिए गए कथित आपत्तिजनक बयान को लेकर है. राहुल गांधी के खिलाफ 6 साल पहले यानी साल 2018 में मानहानि का केस दर्ज करवाया गया था.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ उस समय के सुल्तानपुर के भाजपा जिला उपाध्यक्ष विजय मिश्रा ने केस दर्ज करवाया था. दरअसल साल 2018 में हुए कर्नाटक चुनाव के दौरान राहुल गांधी पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ विवादित और आपत्तिजनक बयान दिया. इस मामले की शिकायत सुल्तानपुर के भाजपा नेता विजय मिश्रा ने पुलिस से की. उन्होंने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया. अब इसी मामले में आज राहुल की सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी है.

बता दें कि पेशी पर सुल्तानपुर आए राहुल गांधी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया है. अपने नेता को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ता भारी जोश में हैं. 

लखनऊ से होते हुए पहुंचे सुल्तानपुर

बता दें कि राहुल गांधी दिल्ली से लखनऊ विमान से पहुंच. यहां से वह गाड़ी के रास्ते सुल्तानपुर गए. फिलहाल इस मामले पर सभी की नजर बनी हुई है.

    follow whatsapp