ये मंत्री बने रहेंगे तो बच्चों का कभी...नीट पेपर लीक को लेकर सदन में अखिलेश यादव ने किसके लिए कह दी ये बड़ी बात

यूपी तक

22 Jul 2024 (अपडेटेड: 22 Jul 2024, 01:03 PM)

NEET Row In Lok Sabha : संसद में बजट सत्र का आगाज हो चुका है. लोकसभा में सोमवार (22 जुलाई) को NEET पेपर लीक मामले पर जमकर घमासन देखने को मिल रहा है.

Samajwadi party chief akhilesh yadav

Samajwadi party chief akhilesh yadav

follow google news

NEET Row In Lok Sabha : संसद में बजट सत्र का आगाज हो चुका है. लोकसभा में सोमवार (22 जुलाई) को NEET पेपर लीक मामले पर जमकर घमासन देखने को मिल रहा है. बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष ने लोकसभा में  नीट पेपर लीक का मुद्दा जोरशोर से उठा रहा है. इस दौरान  समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और कन्नौज सांसद अखिलेश यादव ने भी पेपर लीक के मामले को लेकर लोकसभा में मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला. सपा प्रमुख ने कहा कि, कि यह सरकार पेपर लीक का रिकॉर्ड बनाएगी.

यह भी पढ़ें...

सदन में सरकार को अखिलेश ने घेरा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकसभा में कहा कि, 'सरकारी सीटें 30 हजार हैं और हर सेंटर पर दो से ढाई हजार बच्चे पास हुए. जब तक ये मंत्री जी रहेंगे तो बच्चों को न्याय नहीं मिलेगा. बता दें कि नीट मुद्दे पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जवाब दे रहे थे. इसी बीच उन्होंने कहा कि पिछले 7 साल में कोई पेपर लीक नहीं हुआ. इसके साफ सबूत नहीं हैं. इस पर अखिलेश यादव ने बड़ा हमला बोला. 

ये सरकार किसी और चीज का रिकॉर्ड बनाए न बनाए, पेपर लीक का रिकॉर्ड जरूर बनाएगी: अखिलेश यादव

सपा के सांसद अखिलेश यादव ने लोकसभा में NEET मुद्दे पर की बात, सरकार और शिक्षा मंत्री से पूछे तीखे सवाल, सुनिए।#NEET #PaperLeak #NEETPaperLeak | @yadavakhilesh pic.twitter.com/EB8QVj0PJ1

— UP Tak (@UPTakOfficial) July 22, 2024

नीट के मुद्दे पर मचा घमासान 

सपा चीफ अखिलेश के आरोपों पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी पलटवार किया. शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'अखिलेश जी सब यूपी के सीएम थे तो कितनी बार यूपी में पेपर लीक हुए. पिछले 7 सालों में पेपर लीक का कोई सबूत नहीं मिला और ये मामला भी सुप्रीम कोर्ट में है.' इससे पहले सदन में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि,'पूरे देश के सामने यह स्पष्ट है कि हमारी परीक्षा प्रणाली में बहुत गंभीर समस्या है. सिर्फ NEET में ही नहीं, बल्कि सभी प्रमुख परीक्षाओं में गड़बड़ी है. मंत्री (धर्मेंद्र प्रधान) ने खुद को छोड़कर सभी को दोषी ठहराया है. मुझे नहीं लगता यहां जो कुछ हो रहा है, वह उसके मूल सिद्धांतों को भी समझते हैं.'

    follow whatsapp