घोसी में मुस्लिमों को धमका रही पुलिस, काटी जा रही बिजली-पानी? DM, SP को ये सब बोल आए शिवपाल

दुर्गाकिंकर सिंह

01 Sep 2023 (अपडेटेड: 01 Sep 2023, 05:07 PM)

Ghosi bypoll news: घोसी विधानसभा उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी गठबंधन और बीजेपी गठबंधन, दोनों ने अपनी ताकत झोंक रखी है. 5 सितंबर को होने…

घोसी में मुस्लिमों को धमका रही पुलिस, काटी जा रही बिजली-पानी? DM, SP को ये सब बोल आए शिवपाल

घोसी में मुस्लिमों को धमका रही पुलिस, काटी जा रही बिजली-पानी? DM, SP को ये सब बोल आए शिवपाल

follow google news

Ghosi bypoll news: घोसी विधानसभा उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी गठबंधन और बीजेपी गठबंधन, दोनों ने अपनी ताकत झोंक रखी है. 5 सितंबर को होने वाली वोटिंग से पहले चुनाव प्रचार की अवधि का पूरा इस्तेमाल किया जा रहा है. इस बीच समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने जिला प्रशासन और पुलिस पर गंभीर आरोप लगा दिए हैं. शिवपाल यादव ने कहा है कि घोसी में पुलिस मुस्लिमों को धमका रही है. कम वोट पड़े, इसके लिए टेरर फैलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

शिवपाल यादव इन सारे मुद्दों को लेकर शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट में डीएम और एसपी से मिलने पहुंचे. उन्होंने अधिकारियों से चुनाव को निष्पक्ष कराए जाने की मांग की. शिवपाल यादव ने बताया कि उन्हें यह सूचना मिली थी कि अल्पसंख्यक मुस्लिम समाज के लोगों को धमकाया जा रहा है , और उनके घरों की लाइट और पानी के कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं. यह सूचना मिलने के बाद शिवपाल यादव जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे, जहां पर एसपी भी मौजूद थे. उन्होंने इस चुनाव को निष्पक्ष तरीके से कराई जाने की मांग की और बाहर निकाल कर बताया कि हमें आश्वासन मिला है और उन्हें ऐसा करना भी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं भी हुआ, तो हमारा संगठन बहुत मजबूत है.

कम वोट पड़े, इसके लिए फैला रहे टेरर: शिवपाल यादव

यूपी Tak से बातचीत करते हुए शिवपाल यादव ने बताया कि, ‘जिलाधिकारी से हम लोगों का मिलना बहुत जरूरी हो गया था. बहुत सी शिकायते भी थीं. हम लोगों ने यही मांग रखी है कि चुनाव निष्पक्ष और पारदर्शी हो. डीएम और एसपी की जिम्मेदारी भी होती है. अभी बहुत सी शिकायतें मिली हैं कि अल्पसंख्यक मुसलमान भाइयों को घर घर जाकर के धमकाया जा रहा है. बीजेपी के लिए वोट भी मांगते हैं और धमकाते भी हैं. उनको पकड़ भी लाते हैं. यह सब तरीके से टेरर फैलाया जा रहा है कि कैसे कम वोट पड़े. इसलिए हमने निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की है.’

शिवपाल यादव ने आगे कहा, ‘हमको बिल्कुल संदेह है कि सत्ता पक्ष के लोग यह काम कर रहे हैं. कहीं बिजली के तार काटे जा रहे हैं, कही कनेक्शन काटे जा रहे हैं, पानी काटा जा रहा है. पानी रोका जा रहा है. इस तरीके के काम अब चुनाव के पांच दिन पहले और बढ़ते जा रहे हैं. मोहल्ले में जा जाकर धमकियां दी जा रही हैं.’ शिवपाल यादव ने प्रशासन को यह भी चेताया कि सपा का संगठन यहां पर्याप्त मजबूत है. शिवपाल ने मतगणना केंद्र के बदले जाने को लेकर भी आपत्ति जताई है.

    follow whatsapp