यूपी उपचुनाव : सपा, भाजपा के बाद अब मायावती ने किया अपने उम्मीदवारों का एलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

यूपी तक

24 Oct 2024 (अपडेटेड: 24 Oct 2024, 03:52 PM)

UP By Election 2024 : उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के माहौल में राजनीतिक दलों के बीच सरगर्मी बढ़ गई है. सपा, भाजपा के बाद अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

बसपा सुप्रीमो मायावती

BSP Mayawati

follow google news

UP By Election 2024 : उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के माहौल में राजनीतिक दलों के बीच सरगर्मी बढ़ गई है. सपा, भाजपा के बाद अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. बसपा ने आठ सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है. 

यह भी पढ़ें...

इन्हें मिला टिकट

घोषित उम्मीदवारों में कुंदरकी सीट से रफतउल्ला उर्फ नेता छिद्दा, मझवां से दीपू तिवारी, और कटेहरी से अमित वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं फूलपुर सीट पर पहले शिवबरन पासी को टिकट दिया गया था, जिसे अब बदलकर जितेंद्र कुमार सिंह को दिया गया है. इसी प्रकार, सीसामऊ सीट पर पहले रवि गुप्ता को टिकट दिया गया था, लेकिन अब वीरेंद्र शुक्ला को टिकट दिया गया है. मीरापुर से शाह नजर, गाजियाबाद से पीएन गर्ग, और करहल से अवनीश कुमार शाक्य को उम्मीदवार बनाया गया है.
 

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों का एलान किया था. उपचुनाव को लेकर भाजपा ने  भाजपा ने और सात सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान किया. पार्टी ने कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर को उतारा है. इसके अलावा खैर (अजा) सीट से सुरेंद्र दिलेर, करहल अनुजेश यादव, फूलपुर से दीपक पटेल , कटेहरी धर्मराज निषाद  और मझवा श्रीमती सुचिस्मिता मौर्या को टिकट दिया है. 
 

    follow whatsapp