मायावती के साथ सीट शेयरिंग पर हुआ सवाल तो अखिलेश ने ली चुटकी, ‘INDIA’ को लेकर किया ये दावा

अरविंद मोहन मिश्रा

30 Aug 2023 (अपडेटेड: 30 Aug 2023, 10:15 AM)

Akhilesh Yadav News: उत्तर प्रदेश में 2024 के चुनाव से पहले घोसी विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी गहमागहमी तेज हो गई है.…

UPTAK
follow google news

Akhilesh Yadav News: उत्तर प्रदेश में 2024 के चुनाव से पहले घोसी विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी गहमागहमी तेज हो गई है. इस बीच मुंबई में हो रही विपक्ष की ‘INDIA’ गठबंधन की बैठक पर भी सबकी नजरें टिकी हैं. इसी क्रम में बुधवार को बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर साफ किया है कि वह ‘INDIA’ गठबंधन के साथ नहीं जा रही हैं. हालांकि उनके हालिया बयान से पहले चर्चाएं इस बात की भी जोरों पर रहीं कि मायावती ‘INDIA’ गठबंधन में यूपी से 40 सीटें मांगने जैसी शर्तें रख रही हैं. अब अखिलेश यादव ने मायावती के साथ शीट शेयरिंग को लेकर किए गए सवाल पर चुटकी ली है.

यह भी पढ़ें...

सीतापुर पहुंचे थे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव पूर्व विधायक रामपाल यादव के निधन के बाद उनके परिजनों से मिलने सीतापुर पहुंचे हुए थे. यहां अखिलेश यादव ने पत्रकारों के सवाल पर घोसी उपचुनाव, मायावती और INDIA गठबंधन को लेकर तमाम बातें कहीं.

अखिलेश यादव से यहां सवाल हुआ कि अगर मायावती ‘INDIA’गठबंधन में शामिल होती हैं, तो उनको कितनी सीटें मिलेंगी. इसपर अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि अगर आपने सुबह उनका ट्वीट पढ़ लिया होता, तो ये सवाल नहीं करते. असल में अखिलेश मायावती के बुधवार को किए गए उन ट्वीट्स का हवाला दे रहे थे, जिसमें बसपा सुप्रीमो ने साफ किया था कि वो इंडिया गठबंधन के साथ नहीं हैं.

अखिलेश यादव ने दावा किया कि यूपी में लोकसभा चुनाव में ‘INDIA’और सपा सभी सीटें जीतेगा. अखिलेश यादव ने कहा कि घोसी उपचुनाव में जनता ने मन बना लिया है कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को जिताना है बीजेपी के कितने भी मंत्री जाएं सपा प्रत्याशी की जीत तय है. ‘INDIA’ के पीएम उम्मीदवार के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि नया नाम तो कोई NDA के पास नहीं है, वही पुराना नाम है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ’10 साल में बीजेपी के लिए पहली बार रक्षाबंधन आया है, जिसमें उन्होंने 200 रुपये सिलेंडर के लिए कम किए.’

    follow whatsapp