कानपुर: रात 8:37 पर आई ट्रेन टकराने की कॉल, पटरी पर पेट्रोल भरी कांच बोतल, सफेद बैग संग ये मिला

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Indian railways
Indian railways
social share
google news

UP News: कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को निशाना बनाने की कोशिश की गई है. कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश सामने आने से फिलहाल हड़कंप मचा हुआ है. यूपी एटीएस समेत पुलिस और सुरक्षा एजेंसिया सतर्क हो गई हैं. दरअसल भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस रविवार रात करीब 8.30 बजे अनवरगंज-कासगंज रेलवे लाइन पर बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच थी. तभी ट्रैक पर रखे एलपीजी सिलेंडर से वह टकरा गई. टक्कर की आवाज काफी तेज थी, ऐसे में ट्रेन में सवारी कर रहे यात्री भी एक पल के लिए डर गए. ये सिलेंडर जबरन ट्रैक पर रखा गया था.

दरअसल कालिंदी एक्सप्रेस को दुर्घटनाग्रस्त करने के लिए पहले ट्रैक पर एलपीजी गैस सिलेंडर रखा गया और उसके पास ही पेट्रोल भरी कांच की बोतल भी रखी थी. हैरान कर देने वाली बात ये भी थी कि बोतल में बत्ती भी लगी हुई थी.

सफेद रंग का बैग भी मिला

जांच के दौरान सामने आया है कि ट्रैक पर जहां एलपीजी सिलेंडर, पेट्रोल भरी कांच की बोतल रखा था, वहां पर एक सफेद रंग का बैग भी था. इसी के साथ सिलेंडर झाड़ियों से बरामद किया गया. इस बैग के अंदर क्या मिला? ये अभी तक सामने नहीं आया है. फिलहाल फॉरेंसिक टीम सभी को अपने साथ जांच के लिए ले गई है.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लोको पायलट की तेजी से टला बड़ा हादसा

आपको बता दें कि ट्रेन के साथ बड़ा हादसा हो सकता था और बड़े स्तर पर जनहानि हो सकती थी. मगर लोको पायलट ने दूर से ही ट्रैक पर रखा हुआ संदिग्ध सामान देख लिया था और उसने फौरन ब्रेक भी लगा दिए थे. मगर फिर भी ट्रेन गैस सिलेंडर से टकरा गई थी. माना जा रहा है कि अगर तेज रफ्तार के साथ ट्रेन सिलेंडर से टकराती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT