CM योगी ने दी आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई, बोले- ‘सभी लोग योग करें, निरोग रहें’

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेश वासियों और साधकों को बधाई दी और कहा कि सभी लोग योग करें और निरोग रहें. इस मौके पर सीएम ने ट्वीट कर कहा,

“8वें ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ की सभी प्रदेश वासियों एवं साधकों को हार्दिक बधाई! तन और मन की आरोग्यता सुनिश्चित करने व आध्यात्मिक चेतना की जागृति का माध्यम ‘योग’ आज ‘विश्व निधि’ बन चुका है. आइए, सभी लोग योग करें, निरोग रहें!”

योगी आदित्यनाथ

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसके अलावा सीएम योगी ने कहा,

  • “हम सभी PM श्री नरेंद्र मोदी जी जी के आभारी हैं, जिन्होंने भारत की ऋषि परंपरा के इस उपहार को दुनियाभर में पहुंचाया है. आज दुनिया में 200 से अधिक देश इस योग के साथ भारत की ऋषि परंपरा व इसकी विरासत के प्रति कृतज्ञता भी ज्ञापित कर रहे होंगे.”

ADVERTISEMENT

  • “अंतरराष्ट्रीय योग दिवस हम सभी को अपनी विरासत पर गौरव की अनुभूति करा रहा है.”

  • “‘शरीरमाद्यं खलु धर्म साधनम्’ भारतीय मनीषा इसी बात को कहती रही है कि अगर आपका शरीर स्वस्थ है तो धर्म के सभी साधन अपने आप क्रम से सफल होते जाएंगे. जीवन में कोई भी कार्य आप सफलतापूर्वक कर पाएंगे.”

  • ADVERTISEMENT

  • “योग हमें अनुशासन में बांधकर आरोग्यता की ओर और हमारे शारीरिक व मानसिक विकास की ओर लेकर जाता है. छोटी सी व्यवस्था से एक बड़े आयाम की ओर हम सभी को ले जाने का कार्य करता है.”

  • “हमारा सौभाग्य है कि हम आजादी के 75वें वर्ष पर इस कार्यक्रम के साक्षी बन रहे हैं. आजादी के आंदोलन में सक्रिय रूप से सहभागी होने का सौभाग्य हमें नहीं मिल पाया, लेकिन आज कह सकते हैं कि हम आजादी के अमृत वर्ष के आयोजन के साथ जुड़े हुए थे.”

  • सीएम योगी ने आगे कहा, “‘न तस्य रोगो न जरा न मृत्युः प्राप्तस्य योगाग्रिमयं शरीरम्’ अर्थात् योगाभ्यास से तपा हुआ शरीर रोग, जरा एवं मृत्यु से मुक्त हो जाता है. हम सभी को योग के इस अभियान के साथ जुड़ना चाहिए. यही मानवता के कल्याण का एकमात्र साधन हो सकता है.”

    UP Tak को दें सुझाव और पाएं आकर्षक इनाम

    दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

    YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT