7 केस वाले मंगेश यादव का एनकाउंटर मगर 36 केस वाला विपिन सिंह कैसे बचा? ये बात दिमाग हिला देगी

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

Mangesh Yadav
Mangesh Yadav
social share
google news

UP News: सुल्तानपुर में भरत ज्वैलर्स में लूट को अंजाम देने वाले बदमाश मंदेश यादव का एनकाउंटर एसटीएफ ने कर दिया है. इस घटना में मंगेश यादव के साथ विपिन सिंह भी शामिल था. सोशल मीडिया पर लगतार सवाल उठाया जा रहा है कि एसटीएफ ने मंगेश यादव का तो एनकाउंट कर दिया. मगर विपिन सिंह का एनकाउंटर नहीं किया. इसको लेकर एसटीएफ और योगी सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं. 

आपको बता दें कि घटना के बाद यानी 4 सितंबर को ही विपिन यादव ने रायबरेली कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. मगर मंगेश यादव फरार चल रहा था, जिसे एसटीएफ ने 6 सितंबर को एनकाउंटर में मार गिराया. अब विपिन और मंगेश की क्राइम कुंडली भी सामने आई है. आपको बता दें कि इस लूट का मुख्य आरोपी विपिन सिंह ही था. एनकाउंटर में मारे गए मंगेश यादव से ज्यादा खतरनाक अपराधी सरेंडर कर जेल गया विपिन सिंह है.

विपिन सिंह पर गुजरात तक में केस दर्ज

आपको बता दें कि विपिन सिंह शातिर अपराधी है. उसके खिलाफ गुजरात तक में केस दर्ज हैं. विपिन सिंह के ऊपर गुजरात से लेकर यूपी तक के 8 जिलों में लूट-डकैती-चोरी और हत्या के प्रयास तक के केस दर्ज हैं. विपिन सिंह के ऊपर कुल 36 केस दर्ज हैं. दूसरी तरफ मंगेश यादव के ऊपर 8 केस दर्ज थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अब ये भी सामने आया है कि विपिन सिंह पर सुल्तानपुर अमेठी और रायबरेली में गैंगस्टर एक्ट भी लग चुका है. दूसरी तरफ मंगेश यादव के खिलाफ सिर्फ 1 गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज है.

विपिन सिंह पर हत्या की कोशिश में भी केस दर्ज

बता दें कि विपिन सिंह के खिलाफ हत्या के प्रयास के तहत अमेठी, रायबरेली और लखनऊ में भी केस दर्ज हैं. ये काफी शातिर अपराधी है. लूट कांड को अंजाम देने के बाद उसने कोर्ट में सरेंडर कर दिया. विपिन सिंह के खिलाफ गुजरात के सूरत तक में दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया था. आपको ये भी बता दें कि विपिन सिंह पर आर्म्स एक्ट के तहत भी 7 केस दर्ज हैं. 

ADVERTISEMENT

मंगेश के खिलाफ दर्ज थे 7 केस

आपको ये भी बता दें कि मंगेश यादव के खिलाफ कुल 7 केस दर्ज थे. यह सारे केस चोरी, लूट और डकैती के मामलों में दर्ज थे. मंगेश यादव के खिलाफ जौनपुर, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर में भी केस दर्ज थे. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT