कांस्टेबल पिंकी सोनकर रच रही थी पुलिस भर्ती पेपर लीक की साजिश, STF ने पकड़ा तो गजब कहानी सामने आई

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Police Bharti Exam
UP Police Bharti Exam
social share
google news

UP Police Constable Exam: आज उत्तर प्रदेश में पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है. पिछली बार की तरह इस बार कोई गड़बड़ी ना हो, इसको लेकर पुलिस-एसटीएफ ने पूरी कमर कस ली है. सोशल मीडिया से लेकर हर जगह नजर रखी जा रही है. इसी बीच एसटीएफ ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जो पेपर लीक करवाने की कोशिश कर रहा था और अभ्यर्थियों से पैसे भी ले रहा था.

हैरानी की बात ये है कि एसटीएफ ने इस मामले में महिला पुलिस कांस्टेबल को ही पकड़ा है. एसटीएफ ने महिला पुलिस कांस्टेबल के साथ 3 युवकों को गोरखपुर से दबोचा है. महिला कांस्टेबल का नाम पिंकी सोनकर है और वह गोरखपुर के बांसगांव थाना क्षेत्र की रहने वाली है. पकड़े गए दिल्ली के युवक का नाम देव प्रताप सिंह है. इसी के साथ जो अन्य 2 लोगों को पकड़ा गया है, उनमें से एक प्राइवेट ड्राइवर है तो दूसरा प्राइवेट सुरक्षाकर्मी.  

महिला कांस्टेबल के मोबाइल में मिले अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र

बता दें कि पुलिस कांस्टेबल के मोबाइल फोन से अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र को बरामद किया गया है. करीब 5 अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड मोबाइल से मिले हैं. इसी के साथ पैसों के लेन-देन के भी सबूत मोबाइल से मिले हैं. एसटीएफ ने महिला पुलिस कांस्टेबल को उसके घर से उठाया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

घर पर लोगों को बुलाकर दिया था परीक्षा पास करवाने का भरोसा

आरोप है कि श्रावस्ती में तैनात महिला कांस्टेबल पिंकी ने अपने घर पर कुछ लोगों को बुलाया था और सिपाही भर्ती परीक्षा पास करवाने का भरोसा दिया था. इसके एवज में अभ्यर्थियों से रुपए भी मांगे गए थे. बता दें कि ये बात अधिकारियों को पता चल गई थी, जिसके बाद से महिला पुलिसकर्मी पर नजर रखी जा रही थी. इसी बीच एसटीएफ ने महिला पुलिसकर्मी को उसके घर से ही पकड़ लिया.

महिला पुलिसकर्मी का कहना है कि उसके मोबाइल से जो भी एडमिट कार्ड बरामद किए गए हैं, वह सभी उसके रिश्तेदारों के हैं. मगर एसटीएफ को मोबाइल में पैसों के लेन-देन के भी सबूत मिले हैं. ऐसे में पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है और हर एंगर से मामले की जांच कर रही है.

ADVERTISEMENT

(गोरखपुर से गजेंद्र त्रिपाठी के इनपुट के साथ)

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT