अखिलेश यादव के देवरिया पहुंचने से पहले प्रेमचंद की बेटी-सत्यप्रकाश दुबे के बेटे ने कर डाली ये बड़ी मांग

राम प्रताप सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के देवरिया सामूहिक हत्याकांड के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सोमवार को फतेहपुर गांव पहुंचेंगे, जहां वह मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें शोक संबल प्रदान करेंगे. वे मृतक सत्य प्रकाश दुबे के बेटे देवेश दुबे से मिलेंगे, तो वहीं मृतक प्रेमचंद यादव के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे.

अखिलेश यादव से जहां एक तरफ प्रेम चंद यादव की बेटी अर्चना ने कहा कि अच्छा लग रहा है कि वह उनके दुख में शरीक हो रहे हैं. हम चाहते हैं कि हमें न्याय मिले. उसके पापा के कातिलों को सजा मिले. वहीं, सत्य प्रकाश के बेटे देवेश ने कहा कि उसका घर तोड़ दिया गया है, उसके परिवार की हत्या हुई है. दोषियों को सजा मिलनी चाहिए.

मृतक सत्य प्रकाश का बेटा देवेश दुबे ने कहा कि वह (अखिलेश यादव) कल हमारे यहां आएंगे. हमारा घर तोड़ दिया गया है. उनका हम कैसे स्वागत करेंगे. हम चाहते हैं कि दोनों परिवारों से मिले. हमें न्याय मिलना चाहिए. दोषी लोगों को सजा मिलनी चहिए.

बता दें कि मृतक प्रेम चंद्र यादव की हत्या के मामले में सत्य प्रकाश दुबे व उनके परिवार के 4 लोगों को आरोपी बनाया गया था. पुलिस ने इनके खिलाफ केस भी दर्ज किया था. इन सभी की हत्या भी प्रेम चंद्र यादव के समर्थकों ने की थी. मगर अब मृतक प्रेम चंद्र यादव की पत्नी ने एसपी को आवेदन पत्र देकर इस मामले में 2 लोगों के खिलाफ और केस दर्ज करवाने की अपील की है.

क्या था पूरा मामला?

बीते 2 अक्टूबर फतेहपुर गांव के लेड़हा टोला में बीते सोमवार को 10 बीघा जमीन को लेकर जबरदस्त हिंसा हुई. इस घटना में पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की हत्या कर दी गई. वहीं सत्य प्रकाश दुबे के परिवार में सत्य प्रकाश दुबे, उनकी पत्नी, दो बेटियों और बेटे का गला काटा गया और गोली मारी गई. हमलावर इतने बेरहम हो चुके थे कि उन्होंने 8 साल के बच्चे तक को नहीं छोड़ा. उसे मरा समझकर छोड़ गए. फिलहाल बच्चा अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT