गोला उपचुनाव: बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान, पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया, कही ये बात

अभिषेक वर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश में गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट (Gola Gokarnath By Election) के लिए गुरुवार सुबह सात बजे से ही मतदान जारी है. जानकारी के मुताबिक गोला विधानसभा के उपचुनाव में दोपहर तीन बजे तक 40 फीसदी से ज्यादा मतदान हो गया है. मतदान के दौरान सपा ने भाजपा और चुनाव आयोग पर कई आरोप लगाए हैं. समाजवादी पार्टी ने ट्विटर पर एक के बाद एक ट्वीट कर चुनाव आयोग को घेरा है. वहीं फर्जी वोटिंग के आरोप पर खुद पुलिस ने अपनी बात रखी है.

लखीमपुर के एसपी संजीव सुमन ने बुर्के पहन कर फर्जी वोटिंग के आरोप पर यूपी तक को बताया कि हमीरनगर चौकी क्षेत्र में एक महिला नकाब पहन कर फर्जी वोटिंग कर रही थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला को पुलिस ने हिरासत में लेकर विधिक कार्रवाई कर रही है.

बता दें कि महिला बुरखा पहन कर फर्जी वोटिंग करते हुए पकड़ी गई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रशासन से तय कर रही है कि किसी भी तरह से फर्जी वोटिंग ना हो. एसपी संजीव सुमन ने बताया कि चुनाव के समय सभी मीडिया और पार्टियों को लोग भी ग्राउंड पर मौजूद हैं, अगर चुनाव में कहीं भी गड़बड़ी होती तो वह तुरंत दिख जाता. उन्होंने कहा कि जहां भी गड़बड़ी की कोशिश की गई वहां पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि कई गावों में भाजपा के लोगों ने बूथों कब्जा कर रखा है. भाजपा नेता खुलेआम लिफाफे बांट रहे हैं. भाजपा के लोग सपा के एजेंटों को भगा दिया गया है. हांलाकि प्रशासन ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है.

आपको बता दें कि गोला गोकर्णनाथ सीट छह सितंबर को भाजपा विधायक अरविंद गिरि के निधन के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर भाजपा ने अरविंद गिरि के बेटे अमन गिरि को उम्मीदवार बनाया है. वहीं सपा ने यहां से अपने नेता विनय तिवारी पर एक बार फिर से भरोसा जताया है. विनय तिवारी 2012 में गोला से विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं. चुनाव के नतीजे 6 नवंबर को आएंगे.

गोला उपचुनाव: बूथ पर खड़े मिले BJP विधायक, सपा बोली- निष्पक्षता का ढोंग ना करे चुनाव आयोग

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT