झांसी: सांसद अनुराग शर्मा चुने गए राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के कोषाध्यक्ष

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद अनुराग शर्मा को संसदीय संघ सम्मेलन (CPA) का अंतर्राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष चुना गया है. सीपीए दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे पुराना अंतरराष्ट्रीय संसदीय संघ है.इस संघ में अनुराग शर्मा दूसरे भारतीय पदाधिकारी बने हैं. अब सीपीए में कुल भारतीयों की संख्या 4 हो गई है.

इसके वार्षिक सम्मेलन में राष्ट्रमंडल को नौ भौगोलिक क्षेत्रों के विभाजित किया गया है. इस वार्षिक सम्मेलन में 55 देशों के 180 सांसद और विधानसभा क्षेत्रों से चुने हुए प्रतिनिधि सदस्य शामिल हुए. भारत से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के नेतृत्व में 100 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल शामिल हुआ. इसमें देश के चुनिन्दा सांसदों के अलावा विभिन्न राज्यों की विधानसभा के विधायक शामिल हुए हैं. ध्यान देने वाली बात है कि यह सम्मेलन क्षेत्रों के समुदाय को मजबूत, शक्तिशाली और प्रभावी संसदीय क्षेत्रों का निर्माण करने में सक्षम बनाएगा.

गौरतलब है कि झांसी ललितपुर (jhansi-Lalitpur) के सांसद अनुराग शर्मा ने अपनी मैनेजमेंट की पढ़ाई अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त हार्वर्ड बिजनेस स्कूल, बोस्टन से की और उसके बाद उन्होंने ख्याति प्राप्त उद्योगपति के रूप में बैद्यनाथ आयुर्वेदिक भवन में कार्यकारी निदेशक के रूप में कमान संभाली.उनकी कार्यकुशलता और उपलब्धियों को देखते हुए सांसद के रूप में अनुराग शर्मा को कई अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि मंडल में शामिल किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

झांसी: प्रेमिका को बर्थडे मनाने के लिए बुलाया, ‘केक की जगह काट दिया उसका गला’, फिर फरार

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT