कानपुर मेट्रो का उद्घाटन: CM योगी बोले- यूपी बना सर्वाधिक मेट्रो वाला राज्य

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 28 दिसंबर को कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के प्राथमिक सेक्शन का उद्घाटन किया. इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का भी उद्घाटन किया. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया. खबर में आगे पढ़िए इस दौरान सीएम योगी ने क्या-क्या?

अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा,

“कानपुर कभी देश का प्रमुख औद्योगिक नगर माना जाता था, लेकिन स्वार्थ की राजनीति ने कानपुर के औद्योगिक स्वरूप को नष्ट कर दिया था. यहां की चलने वालीं मिलें बंद हो गईं. अराजकता का नया तांडव यहां प्रारंभ हुआ. विकास की बात तो दूर, विकास के पैसों को लोग लूट कर कहां ले जाते हैं, आपने देखा होगा पिछले कुछ दिनों को दीवारें खोदकर के निकलने वाली नोट की गड्डियां इस बात को प्रमाणित कर रही हैं कि पहले प्रदेश के विकास का पैसा किन लोगों के पास पहुंच जाता था.”

सीएम योगी

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीएम योगी ने कहा, “12 नवंबर 2019 को हमने कानपुर से मेट्रो का काम प्रारंभ किया था और दो साल दो महीने में इस काम को पूरा होना था, लेकिन दो साल से दो दिन पहले ही 10 नवंबर 2021 को कानपुर मेट्रो का फिजिकल कार्य पूरा हो गया.”

सीएम ने कहा, “कानपुर में प्रारंभ होने वाली इस मेट्रो सेवा के बाद उत्तर प्रदेश देश में सर्वाधिक मेट्रो वाला राज्य बनकर सामने आ गया है. यूपी के 5 शहरों को मेट्रो की सुविधा मिल चुकी है.”

पूर्ववर्ती सरकारों ने वह राशि ‘कब्रिस्तान’ पर बर्बाद की, जो गरीबों के लिए थी: सीएम योगी

ADVERTISEMENT

follow whatsapp

ADVERTISEMENT