पुलिस के IO ने राजा भैया की पत्नी को दी धमकी? ये सब देख भानवी सिंह ने लिया बड़ा संकल्प

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Bhanvi Singh News
Bhanvi Singh News
social share
google news

Raja Bhaiya News: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेताओं में शुमार जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के मुखिया और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया फिर एक बार अपनी पत्नी भानवी सिंह की वजह से चर्चा के केंद्र में आ गए हैं. दरअसल, 18 जुलाई को भानवी सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर एक ऐसा पोस्ट लिखा, जिससे हड़कंप मच गया है. उन्होंने एक बड़ा संकल्प लेने का ऐलान किया है. खबर में आगे जानिए आखिर क्या है पूरा मामला?

भानवी सिंह ने कहा, "कभी-कभी सोचती हूं जब रियासत, राजघरानों से संबंधित महिलाओं को अपने सम्मान, गरिमा की रक्षा के लिए इतना संघर्ष करना पड़ता है. सरकार से याचना करनी पड़ती है और एक आईओ भी किसी की शह पर धमकी भरी भाषा में बात कर सकता है तो आम महिलाओं के साथ क्या होता होगा? अपनी व्यक्तिगत लड़ाई मैं जरूर लड़ूंगी लेकिन महिला हितों के लिए बड़ी लड़ाई का भी संकल्प लेकर जल्द मैदान में उतरूंगी, उचित समय का इंतजार कीजिए."

 

 

कौन हैं भानवी सिंह?

आपको बता दें कि भानवी सिंह का ताल्लुक बस्ती राजघराने से है. उनका जन्म 10 जुलाई 1974 को हुआ था. भानवी बस्ती के राजा के छोटे बेटे कुंवर रवि प्रताप सिंह की बेटी हैं. रवि प्रताप सिंह के 4 बेटियां हैं, जिनमें भानवी उनकी तीसरे नंबर की बेटी हैं. भानवी सिंह की शुरुआती पढ़ाई बस्ती में ही हुई थी. इन्होंने अपनी आठवीं तक की पढ़ाई बस्ती के सेंट जोसेफ स्कूल से पूरी की. उसके बाद आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए वह अपनी मां मंजूल सिंह के साथ लखनऊ चली गईं.

कब हुई थी राजा भैया और भानवी सिंह की शादी?

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 भानवी सिंह की शादी प्रतापगढ़ के राजपूत भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह के बेटे कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से 1995 में हुई थी. 17 फरवरी, 1995 में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की बारात बस्ती के राज महल में आई. इसके बाद राजघराने के पुरोहितों ने विधि विधान से भानवी सिंह और राजा भैया के शादी कराई.    

 

 

राजा भैया के हैं 4 बच्चे

आपको बता दें कि शादी के बाद 1996 में भानवी सिंह ने दो जुड़वा बेटियों को जन्म दिया. मगर अफसोस की बात यह रही कि इन दोनों जुड़वा बेटियों में से एक की मौत हो गई. इसके बाद 1997 में फिर भानवी ने एक बेटी को जन्म दिया. हालांकि बेटे की चाहत लिए पति-पत्नी को कुछ साल इंतजार और करना पड़ा. 2003 में भानवी सिंह ने दो जुड़वा बेटों को जन्म दिया. राजा भैया के बेटों का नाम शिवराज और बृजराज है, वहीं उनकी बेटियों का नाम नाम राघवी और बृजेश्वरी है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT