राजा भैया-भानवी सिंह तलाक मामले में आज कोर्ट में होगी सुनवाई, सामने आया ये लेटेस्ट अपडेट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Raja Bhaiya News: जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया, कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया बीते कुछ दिनों से लगातार चर्चा के केंद्र में बने हुए हैं. दरअसल, राजा भैया ने अपनी पत्नी भानवी सिंह से तलाक लेने के लिए अर्जी दाखिल की है. वहीं इसके एवज में भानवी ने राजा भैया पर संगीन आरोपों की झड़ी लगा दी है. भानवी सिंह ने अदालत में दायर हलफनामे में राजा भैया पर चुन-चुनकर आरोप लगाए हैं. वहीं, इस मामले में आज यानी 17 अक्तूबर को सुनवाई होनी है. खबर मिली है कि आज भानवी सिंह और उनके साथ में राजा भैया के पिता भी दिल्ली की साकेत अदालत में पहुंचेंगे.

जानिए भानवी सिंह के बारे में विस्तार से

आपको बता दें कि भानवी सिंह का ताल्लुक बस्ती राजघराने से है. उनका जन्म 10 जुलाई 1974 को हुआ था. भानवी बस्ती के राजा के छोटे बेटे कुंवर रवि प्रताप सिंह की बेटी हैं. रवि प्रताप सिंह के 4 बेटियां हैं, जिनमें भानवी उनकी तीसरे नंबर की बेटी हैं. भानवी सिंह की शुरुआती पढ़ाई बस्ती में ही हुई थी. इन्होंने अपनी आठवीं तक की पढ़ाई बस्ती के सेंट जोसेफ स्कूल से पूरी की. उसके बाद आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए वह अपनी मां मंजूल सिंह के साथ लखनऊ चली गईं.

1995 में राजा भैया से हुई भानवी सिंह की शादी

भानवी सिंह की शादी प्रतापगढ़ के राजपूत भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह के बेटे कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से 1995 में हुई थी. 17 फरवरी, 1995 में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की बारात बस्ती के राज महल में आई. इसके बाद राजघराने के पुरोहितों ने विधि विधान से भानवी सिंह और राजा भैया के शादी कराई.

राजा भैया के हैं 4 बच्चे

आपको बता दें कि शादी के बाद 1996 में भानवी सिंह ने दो जुड़वा बेटियों को जन्म दिया. मगर अफसोस की बात यह रही कि इन दोनों जुड़वा बेटियों में से एक की मौत हो गई. इसके बाद 1997 में फिर भानवी ने एक बेटी को जन्म दिया. हालांकि बेटे की चाहत लिए पति-पत्नी को कुछ साल इंतजार और करना पड़ा. 2003 में भानवी सिंह ने दो जुड़वा बेटों को जन्म दिया. राजा भैया के बेटों का नाम शिवराज और बृजराज है, वहीं उनकी बेटियों का नाम नाम राघवी और बृजेश्वरी है.

तो क्या इसलिए आई राजा भैया और भानवी के रिश्ते में खटास?

गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले राजा भैया की पत्नी भानवी ने जोर बाग थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. तब उन्होंने एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह के ऊपर गंभीर आरोप लगाए थे. एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह को राजा भैया अपना भाई मानते हैं. भानवी सिंह ने अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ ईओडब्ल्यू में वित्तीय अनियमितता को लेकर केस दर्ज कराया था. भानवी सिंह और अक्षय प्रताप सिंह एक कंपनी साथ में मिलाकर चला रहे थे. भानवी का आरोप है कि अक्षय प्रताप ने उनके फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी कंपनी के ज्यादातर शेयर हथिया लिए थे. ऐसा कहा जाता है कि भानवी द्वारा केस दर्ज करवाए जाने के बाद उनके रिश्ते राजा भैया से और खराब हो गए थे. हालांकि, भानवी और राजा भैया के बीच रिश्ते खराब होने की कई और वजह भी हो सकती हैं. मगर जब भानवी ने अक्षय प्रताप पर केस दर्ज करवाया, तो उसके बाद दोनों के रिश्तों में और खटास आ गई.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT