सड़कों पर लाश ही लाश और हर तरफ हाहाकार…उन्नाव में सुबह 5 बजे जो हुआ, पूरा यूपी-बिहार हिल गया

सूरज सिंह

ADVERTISEMENT

Unnao Bus Accident Update
Unnao Bus Accident Update
social share
google news

UP News: सड़कों पर मरे पड़े लोग, हर तरफ मची चीख-पुकार और जो बचे वह सन्न…कुछ ऐसा मंजर बुधवार सुबह उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao Bus Accident) में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर देखने को मिला. हादसे का मंजर इतना भयानक था कि पुलिसकर्मी भी एक पल के लिए दहशत में आ गए. जो लोग सड़क पर मदद के लिए रूके, वह भी खौफनाक नजारा देख हैरान रह गए. 

दरअसल बुधवार सुबह जैसे ही लोगों की आंख खुली, तभी एक खबर ने पूरे उत्तर प्रदेश को हिला कर रख दिया. उन्नाव में सड़क हादसे में एक ही पल में 18  लोगों ने अपनी जान गंवा दी. बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस में सवाल यात्रियों को इसका कभी अंदाजा भी नहीं होगा कि उनकी ये बस ऐसे हादसे का शिकार हो जाएगी, जिससे हर कोई सहम जाएगा.

आखिर सुबह 4 बजे हाइवे पर क्या हुआ?

एक डबल डेकर बस बिहार से दिल्ली जा रही थी. सुबह करीब 5.15 बजे उन्नाव से बस गुजर रही थी. उन्नाव के बांगरमऊ में ये बस रास्ते में खड़े एक दूध के टेंकर से जा भिड़ गई.हादसा इतना भयानक था कि डबल डेकर बस के परखच्चे उड़ गए और दूध का टेंकर भी पूरी तरह से खत्म हो गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जांच में सामने आया है कि ओवरटेक के दौरान ये बड़ा हादसा हुआ. हादसे में दोनों वहन पूरी तरह से खत्म हो गए. हादसे की भयानकता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बस में बैठे-बैठे ही 18 यात्री मौके पर ही खत्म हो गए.

हादसे की तस्वीर

सड़कों पर पड़ी थी यात्रियों के शव

जैसे ही मामले की सूचना पुलिस को मिली, हड़कंप मच गया. पुलिसकर्मी जैसे ही घटना स्थल पर पहुंचे, हादसे का दृश्य देख सिहर उठे. सड़क पर यात्रियों की लाश पड़ी हुई थी. घटना स्थल के चारों तरफ यात्रियों का शव जमीन पर पड़ा हुआ था. घायल लोग भी सड़कों पर बेहोशी की हालत में पड़े हुए थे. 

ADVERTISEMENT

ऐसे में पुलिसकर्मियों के लिए भी खुद को संभालना काफी मुश्किल हो गया था. जैसे-तैसे पुलिसकर्मियों और प्रशासन के लोगों ने यात्रियों को फौरन अस्पताल पहुंचवाया. इस दौरान डॉक्टरों ने 18 यात्रियों को देखते ही मृत घोषित कर दिया. बता दें कि इस बड़े हादसे में कई यात्री गंभीर तौर से भी घायल हैं. उन्हें प्रशासन द्वारा इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है. इस हादसे में कुछ यात्रियों के अंग विच्छेद तक हो गए हैं.

हादसे के बाद सड़कों पर यात्रियों के शव तक बिखरे हुए थे.

मृतकों में 1 बच्चा भी शामिल

बता दें कि अभी तक जिन 18 लोगों की इस हादसे में मौत हुई है, उनमें 14 पुरुष, 3 महिलाएं और 1 बच्चा भी शामिल है. फिलहाल 19 घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है, जिनमें से कुछ ही हालत गंभीर भी बताई जा रही है.

ADVERTISEMENT

जांच में ये भी पता चला है कि ये डबल डेकर बस बिहार के मोतिहारी से राजधानी दिल्ली जा रही थी. ये एक प्राइवेट बस थी. फिलहाल इस बड़े हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं ने अपना दुख जताया है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT