फिर ट्रेन हादसे की साजिश, कालिंदी एक्सप्रेस ट्रैक पर रखे सिलेंडर से टकराई, पेट्रोल भी पड़ा था

सिमर चावला

ADVERTISEMENT

Indian railways
Indian railways
social share
google news

UP News: साबरमती एक्स्प्रेस हादसे के एक महीने के अंदर ही कानपुर में एक और ट्रेन हादसे की साजिश सामने आई है. रविवार रात करीब 8.30 बजे भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस, अनवरगंज-कासगंज रेलवे लाइन पर बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच ट्रैक पर रखे भरे एलपीजी सिलेंडर से टकरा गई. लोको पायलट के मुताबिक, उसने ट्रैक पर कुछ संदिग्ध चीज देखी. उसने फौरन ब्रेक मारे. मगर फिर भी ट्रेन उस चीज से टकरा गई और टक्कर की काफी तेज आवाज आई. फिर सामने आया कि ट्रैक पर गैस सिलेंडर रखा गया था.

पेट्रोल, माचिस और बारूद भी मिला

जांच के दौरान पुलिस को झाड़ियों से सिलेंडर, पेट्रोल की बोतल, माचिस औऱ बारूद जैसा कोई घातक पदार्थ भी मिला है. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि यहां ट्रेन हादसे करवाने की बड़ी साजिश रची गई थी.

फिलहाल सभी चीजों को कब्जे में ले लिया गया है और जांच के लिए भेज दिया गया है. सुरक्षा एजेंसिया और पुलिस मामले को काफी गंभीरता से ले रहे हैं. आपको ये भी बता दें कि इस मामले की वजह से ट्रेन करीब आधा घंटा खड़ी रही. इस दौरान मौके पर फॉरेंसिक टीम भी आई और घटना स्थल की जांच की.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मचा हड़कंप

बता दें कि ट्रेन चालक ने फौरन घटना की जानकारी गार्ड समेत अन्य रेल अधिकारियों को दी. जानकारी मिलते ही अनवरगंज स्टेशन के रेलवे अधीक्षक, आरपीएफ और अन्य रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे. 

आपको बता दें कि मामले की जांच के लिए यूपी एटीएस की कानपुर यूनिट और एसएसपी एटीएस देवेश पांडे मौके पर जांच के लिए भेजे गए हैं. फिलहाल पूरी गंभीरता के साथ मामले की जांच की जा रही है. दरअसल ये 1 महीने में दूसरी बार है, जब कानपुर में ट्रेन हादसे की साजिश रची गई है.

ADVERTISEMENT

इससे पहले 16 अगस्त के दिन कानपुर-झांसी रूट पर रात करीब ढाई बजे साबरमती एक्सप्रेस के 20 डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गए थे. इसमें रेलवे ने साजिश की बात कही थी. मामले की जांच चल रही है.

एडिशनल कमिश्नर ये बोले

इस पूरे मामले पर एडिशनल कमिश्नर हरीश चंद्र ने बताया, जिसने भी ये किया है उसे पकड़ने का काम किया जाएगा. फिल्हाल सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT