कौन हैं IPS प्राची सिंह, इन्होंने ऐसा क्या कर दिया कि खुद धरने पर बैठ गए विधायक जी?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

IPS Prachi Singh
IPS Prachi Singh
social share
google news

IPS Prachi Singh News: उत्तर प्रदेश में सिद्धार्थनगर जिले की शोहरतगढ़ विधानसभा सीट से अपना दल (एस) विधायक विनय वर्मा ने एसपी प्राची सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के नेतृत्व वाली अपना दल (एस) के विधायक विनय वर्मा का आरोप है कि एसपी प्राची सिंह उन्हें लेकर द्वेषपूर्ण रवैया अपना रही हैं, इसलिए वह नगर पालिका परिषद के सामने महात्मा गांधी की मूर्ति के पास अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठे गए हैं. इस मामले को लेकर एसपी प्राची चर्चा के केंद्र में आ गई हैं. खबर में आप आगे IPS प्राची सिंह की कहानी जा सकते हैं. 

कौन हैं IPS प्राची सिंह?

यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, प्राची सिंह 2017 बैच की IPS अफसर हैं. साल 1992 में जन्मी प्राची सिंह मूल रूप से यूपी के फतेहपुर की रहने वाली हैं. उन्होंने LLB और LLM तक पढ़ाई की है. प्राची सिंह के पिता का नाम राम सिंह गौतम है जो कि एक पीसीएस अफसर हैं. बता दें कि IPS प्राची सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. 

विनय वर्मा की क्या है नाराजगी?

अपना दल (एस) के शोहरतगढ़ से विधायक विनय वर्मा ने धरना देने से पहले विधानसभा अध्यक्ष और अन्य अधिकारियों को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी. वर्मा ने पत्र में सिद्धार्थनगर की पुलिस अधीक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं. विधायक ने हाल ही में शोहरतगढ़ में अवैध मिट्टी खनन के दौरान एक ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से ड्राइवर की मौत पर ढेबरुआ थानाध्यक्ष पर कुछ लोगों को बचाने का आरोप लगाया था. इसके साथ ही, वर्मा ने शोहरतगढ़ थानाध्यक्ष पर अभद्रता करने और कस्बे में ड्रग माफियाओं को संरक्षण देने के आरोप भी लगाए. उन्होंने यह भी दावा किया कि पुलिस अधीक्षक ने ढेबरुआ और शोहरतगढ़ थानाध्यक्षों को उनके साथ भेदभाव करने और उनकी बात न मानने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT