भोलेपन पे मत जाइये…ये अनिरुद्ध कर रहे थे पुलिस भर्ती परीक्षा में बड़ा कांड, दबोच लिए गए

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

up  police bharti exam
up police bharti exam
social share
google news

UP Police Bharti: उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती को लेकर पुलिस-एसटीएफ पूरी तरह से एक्टिव है. हर जगह नजर रखी जा रही है. इस बार कोई गड़बड़ी नहीं हो, इसको लेकर भी सरकार से लेकर सुरक्षा एजेंसियां अपनी पूरी ताकत लगा रही हैं. मगर इतनी तैयारियों के बाद भी ठग गिरोह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं.

पिछले 2 से 3 दिनों के अंदर पुलिस ने कई ऐसे लोगों को दबोचा है, जो अभी भी सिपाही भर्ती परीक्षा के नाम पर ठगी करने या पेपर लीक करवाने की कोशिश कर रहे हैं. हैरानी की बात ये है कि पुलिस की इतनी तैयारी देखने और सख्त कानून बनने के बाद भी इन लोगों पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा है. दरअसल गोरखपुर में महिला कांस्टेबल पिंकी सोनकर के पकड़े जाने के बाद अब लखनऊ पुलिस ने अनिरुद्ध मोदनवाल नाम के युवक को गिरफ्तार किया है. 

कौन है अनिरुद्ध मोदनवाल?

बता दें कि लखनऊ पुलिस ने लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास से अनिरुद्ध मोदनवाल को पकड़ा है. आरोप है कि अनिरुद्ध मोदनवाल सिपाही भर्ती पेपर पास करवाने के लिए 1-1 लाख रुपये ले रहा था और अभ्यर्थियों को पेपर पास करवाने का आश्वासन दे रहा था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस के मुताबिक, अनिरुद्ध मोदनवाल पश्न पत्र लीक करवाने वाले एक गिरोह का सदस्य है. ये इस बार एक्टिव था और अभ्यर्थियों से सिपाही भर्ती पेपर के नाम पर ठगी कर रहा था. पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

पिंकी सोनकार भी हुई थी गिरफ्तार

आपको बता दें कि हाल ही में एसटीएफ ने गोरखपुर से महिला कांस्टेबल पिंकी सोनकर को पकड़ा था. महिला कांस्टेबल को उसके घर से ही पकड़ा गया था. इसके साथ एसटीएफ ने 3 युवकों को भी गिरफ्तार किया था. आरोप है कि महिला कांस्टेबल पेपर पास करवाने का भरोसा अभ्यर्थियों को दे रही थी. इसके लिए वह अभ्यर्थियों से रुपये ले रही थी. फिलहाल एसटीएफ इस मामले की भी जांच कर रही है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT