UP Weather Update: मई में भीषण गर्मी की जगह बारिश और ओले गिरे, अब IMD ने जारी किया ये अलर्ट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Weather News IMD Update: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. पिछले दिनों हुई बारिश और ठंडी हवाओं ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है. मई के शुरुआती दिनों में मौसम में जो परिवर्तन आया है, उससे लोगों को काफी राहत मिली है. इसी बीच मौसम विभाग ने यूपी के मौसम को लेकर नई संभावना जारी की है.

IMD ने संभावना जताई है कि अभी कुछ दिन और यूपी के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग की मानें तो 10 मई तक यूपी में मौसम खुशनुमा बना रहेगा. इस दौरान पारा नहीं चढ़ेगा और मई में पड़ने वाली गर्मी लोगों को फिलहाल नहीं देखने को मिलेगी. इस दौरान मौसम विभाग ने यूपी के मौसम को लेकर बारिश और ओले का अलर्ट एक बार फिर जारी कर दिया है.

अभी यूपी में पड़ सकती है बारिश और गिर सकते हैं ओले

बता दें कि अभी यूपी में बारिश और ओले एक बार फिर नजर आ सकते हैं. IMD ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने 7 से 8 मई को लेकर बारिश और ओले का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि इस दौरान यूपी के कई क्षेत्रों में बारिश पड़ सकती है तो वहीं ओले गिर सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मौसम विभाग की मानें तो नोएडा में आज यानी 6 मई को भी बारिश देखने को मिल सकती है. आपको यह भी बता दें कि पिछले कुछ दिनों से यूपी के कई हिस्सों में बारिश और ओले देखने को मिले थे. इससे जहां तापमान गिरा तो वहीं किसानों की फसलों को भी नुकसान पहुंचा.

10 मई के बाद कैसा रहेगा मौसम

IMD की मानें तो 10 मई के बाद पारा चढ़ने की संभावना है. इसके बाद यूपी के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. मई में पड़ने वाली गर्मी लोगों को 10 मई के बाद देखने को मिल सकती हैं.

ADVERTISEMENT

मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से यूपी के कई हिस्सों में बारिश और ओले गिरे, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत भी मिली. मगर किसानों को इसका नुकसान भी उठाना पड़ा. बारिश और ओले से आम, प्याज, टमाटर, लौकी, गेहूं, उड़द, मूंग और तरबूज समेत कई भसलों को नुसकान पहुंचा. ऐसे में अगर एक बार फिर यूपी में ओले गिरते हैं तो इसका नुकसान भी किसानों को होगा.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT