UP Weather Update: बिजनौर से बहराइच तक तेज बारिश का अलर्ट, सभी 75 जिलों के लिए IMD ने ये बताया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

यूपी के कई जिलों मे भारी बारिश की संभावना
यूपी के कई जिलों मे भारी बारिश की संभावना
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में सावन के पहले सोमवार को लेकर श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर है. कांवड़ यात्रियों ने हरिद्वार और ऋषिकेश से जो जल उठाया है उसे पश्चिमी यूपी के प्रमुख शिव मंदिरों में चढ़ाने का सिलसिला सुबह से ही जारी है. इस बीच यूपी में मौसम को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. मौसम विभाग (IMD) के अनुमान के मुताबिक अगले 24 घंटे में यूपी के सभी 75 जिलों में कहीं तेज तो कहीं धीमी बारिश के आसार हैं. कई जिलों में तो मूसलाधार बारिश के साथ आंधी-तूफान का भी अलर्ट जारी किया गया है. 

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

यूपी में बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बदायूं, कांशीराम नगर, एटा, फिरोजाबाद, आगरा, फर्रुखाबाद, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, सीतापुर, हरदोई और कन्नौज में भारी बारिश का अलर्ट है. इसके अलावा यहां आंधी-तूफान को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. 

इन जिलों के अलावा मिर्जापुर, इलाहाबाद, कौशांबी, चित्रकूट, बांदा, फतेहपुर, महोबा, हमीरपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन, इटावा जैसे जिलों में भी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. ऐसा ही एलर्ट एनसीआर के गाजियाबाद और नोएडा होते हुए बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, अलीगढ़ और हाथरस जैसे जिलों के लिए भी जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पूर्वांचल के जिलों का हाल जानिए

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वांचल में बलिया, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, चंदौली से लेकर देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर जैसे सभी जिलों में बारिश की संभावना है. हालांकि यहां के लिए कोई अलग से अलर्ट जारी नहीं किया गया है. इन जिलों में एक या कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है.  

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT