UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, जानें 12 जुलाई को कैसा रहेगा मौसम

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Weather Updates
UP Weather Updates
social share
google news

UP Monsoon News: उत्तर प्रदेश में 11 जुलाई से फिर एक बार मॉनसून ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है. आपको बता दें कि मॉनसून की एक्टिविटी बढ़ने के बाद सूबे में फिर से भारी बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने शुक्रवार को यूपी में कहां-कहां बारिश होगी और सूबे में मौसम कैसा रहेगा, इसको लेकर अलर्ट जारी किया है. साथ ही IMD ने ये भी बताया है कि 15 जुलाई के बाद सूबे में मॉनसून और जोर पकड़ेगा. खबर में आगे विस्तार से जानिए 12 जुलाई को यूपी में कहां-कहां बादल बरसेंगे.

यूपी में 12 जुलाई को कहां-कहां होगी बारिश?

लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, हरदोई, कन्नौज, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फतेहपुर, प्रतापगढ़, बस्ती, बहराइच, लखीमपुर, सीतापुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती और आसपास के जिलों में अधिक बारिश का अलर्ट है.

 

 

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अनुमान तो लगाया ही है और साथ ही वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है. इसके अलावा IMD ने बताया है कि लखनऊ में अगले तीन दिन तक रुक-रुककर बारिश होगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT