UP Mausam: देवरिया, वाराणसी, प्रयागराज...अगले दो दिनों में यूपी के इन जिलों में होगी तूफानी बारिश! देखें पूरी लिस्ट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

अगले दो दिनों में यूपी के इन जिलों में होगी तूफानी बारिश!
up-weather-update-heavy-rain-expected
social share
google news

Uttar Pradesh Weather News : उत्तर प्रदेश में इस समया पूरे उत्तर भारत में मानसून पूरी तरह से एक्टिव हो चुका है. देश के तमाम राज्यों  में मानसून आने के बाद जमकर बारिश हो रही है. वहीं उत्तर प्रदेश में मॉनसूनी बारिश ने भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. पश्चिम से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश तक लगातार बारिश हो रही है. वहीं आने वाले हफ्ते में प्रदेश के कुछ जिलों में ज्यादा बारिश होने की वजह से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. इस बीच मौसम विभाग ने 13 जुलाई से 15 जुलाई तक प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.   अगले तीन से चार दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने के आसार हैं.

होगी तूफानी बारिश! 

मौसम विभाग यानी IMD ने आने वाले 2 दिन यानी 14 और 15 जुलाई को लेकर यूपी में बारिश की चेतावनी दी है.  मौसम विभाग की माने तो 14 जुलाई के दिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में बहुत भारी की संभावना है. इसी के साथ मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए बताया है कि इस दौरान पूर्वी यूपी में मेघगर्जन और वज्रपात भी देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग की माने तो आगले दो दिनों यानी रविवार और सोमवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश के साध आंधी आने की संभावना है.वहीं 16 से 19 जुलाई तक मौसम सामान्य रहने की संभावना है.  

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती, बस्ती, कुशीनगर, बहराइच, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, देवरिया, गोंडा, बलरामपुर, गोरखपुर, संत कबीर नगर देवरिया, वाराणसी, प्रयागराज में भारी बारिश हो सकती है. वहीं पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, हापुड़, हाथरस, मथुरा, बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा, फिरोजाबाद और आसपास के इलाकों में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT