UP Weather: फिर बरसेंगे बदरा या गर्मी से होगा हाल बेहाल, मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Weather News: कभी बारिश तो कभी गर्मी के बीच उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. मार्च के पूरे महीने में उत्तर प्रदेश में मौसम लगातार अपनी करवट बदलता रहा. वहीं अप्रैल के पहले हफ्ते में बारिश के बाद अब पिछले दिनों से लगातार लोगों को सूरज की तपिश झेलनी पड़ रही है. वही अब अप्रैल के दूसरे हफ्ते में मौसम का हाल कैसा रहने वाला है, इसके बारे में मौसम विभाग ने जानकारी दी है.

आज कैसा रहेगा मौसम

IMD की आशंका के मुताबिक, बुधवार को यूपी के कई हिस्सों में तेज हवाएं चल सकती हैं, जिससे मौसम थोड़ा सुहावना हो सकता है. इससे थोड़े समय के लिए यूपी के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. मगर मौसम विभाग की तरफ से बुधवार के लिए बारिश की चेतावनी नहीं जारी की गई है.

पूरे हफ्ते कैसे रहेगा हाल

IMD की मानें तो आने वाले दिनों में यूपी का मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. पूरे हफ्ते मौसम साफ ही रहेगा. मौसम में कोई खास बदलाव नहीं देखने को मिलेगा. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में यूपी में पारा चढ़ेगा और लोगों को तेज गर्मी का भी सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि मंगलवार को नोएडा, गाजियाबाद में भी पारा चढ़ा रहा. IMD के अनुमान के मुताबिक, आने वाले दिनों में गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा और लखनऊ में पारा चढ़ने की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि देश में इस साल मानसून के सामान्य से कम रहने की आशंका जताई गई है. अलनीनो को इसका बड़ा कारण बताया गया है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT