UP Mausam: देवरिया, वाराणसी, प्रयागराज समेत इन शहरों में होगी तूफानी बारिश! पूरी लिस्ट देखिए

यूपी तक

ADVERTISEMENT

मूसलाधार बारिश के लिए हो जाएं तैयार!
मूसलाधार बारिश के लिए हो जाएं तैयार!
social share
google news

Uttar Pradesh Weather News : उत्तर प्रदेश में इस समया पूरे उत्तर भारत में मानसून पूरी तरह से एक्टिव हो चुका है. देश के तमाम राज्यों  में मानसून आने के बाद जमकर बारिश हो रही है. वहीं उत्तर प्रदेश में मॉनसूनी बारिश रुक- रुक कर हो रही है. प्रदेश के कुछ जिलों में ज्यादा बारिश होने की वजह से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. इस बीच मौसम विभाग ने 10 जुलाई से 13 जुलाई तक प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.   अगले तीन से चार दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने के आसार हैं.

अगले दो दिनों तक मौसम का रहेगा ये हाल

मौसम विभाग यानी IMD ने आने वाले 2 दिन यानी 11 और 12 जुलाई को लेकर यूपी में बारिश की चेतावनी दी है.  मौसम विभाग की माने तो 11 जुलाई के दिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में बहुत भारी की संभावना है. इसी के साथ मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए बताया है कि इस दौरान पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मेघगर्जन और वज्रपात भी देखने को मिल सकता है. बता दें कि जब से यूपी में मॉनसून आया है, यूपी के लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है. बारिश की वजह से मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है और तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती, बस्ती, कुशीनगर, बहराइच, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, देवरिया, गोंडा, बलरामपुर, गोरखपुर, संत कबीर नगर देवरिया, वाराणसी, प्रयागराज में भारी बारिश हो सकती है. वहीं पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, हापुड़, हाथरस, मथुरा, बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा, फिरोजाबाद और आसपास के इलाकों में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 
 

follow whatsapp

ADVERTISEMENT