400 की भीड़ ने किया हमला! लोगों ने लिखा 'ये मकान बिकाऊ है', जानें बिजनौर में ये क्या हो रहा?

ऋतिक राजपूत

ADVERTISEMENT

Bijnor News
Bijnor News
social share
google news

Bijnor News: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से एक गंभीर मामला सामने आया है, जिसने इलाके में साम्प्रदायिक तनाव को जन्म दिया है. बता दें कि यह मामला एक हिंदू लड़की और दूसरे समुदाय के युवक के बीच अश्लील चैटिंग और छेड़छाड़ से जुड़ा हुआ है. इस घटना ने न केवल मोहल्ले के माहौल को बिगाड़ा, बल्कि साम्प्रदायिक हिंसा के खतरे को भी उजागर कर दिया है. मगर, पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए तनाव को कम किया है और एहतियातन इलाके में फोर्स लगा दी गई है. खबर में आगे जानिए क्या है पूरा केस?

कैसे शुरू हुई ये घटना?

यह घटना तब शुरू हुई जब पीड़ित लड़की ने आरोप लगाया कि दूसरे समुदाय का युवक लगातार उसके साथ इंस्टाग्राम पर अश्लील चैटिंग कर रहा था. लड़की ने बताया कि युवक कई दिनों से उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था. जब लड़की ने इस उत्पीड़न का विरोध किया, तो आरोपी ने उसे अनसुना कर दिया और छेड़छाड़ जारी रखी. तंग आकर, लड़की ने अपने परिवार को इस बारे में बताया, जिसके बाद मामला और गंभीर हो गया. 

भीड़ ने नारा लगाया- 'हम यहां बांग्लादेश बना देंगे'

पीड़ित लड़की के परिवार ने इस उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई, जिसके चलते 19 अगस्त 2024 की शाम को लगभग 7 बजे युवक ने 300 से 400 लोगों की भीड़ इकट्ठा कर ली. लड़की के आरोप के अनुसार, इस भीड़ ने साम्प्रदायिक नारे लगाए और धमकी दी कि "हम यहां बांग्लादेश बना देंगे." इस घटना से इलाके में भय और दहशत का माहौल पैदा हो गया. इस हमले में पीड़ित लड़की के परिवारिक भाई, नीरज, प्रियांशू, शेखर, आदित्य और अन्य परिवारों के सदस्य घायल हो गए.  हमले के बाद इलाके के कई परिवारों ने अपने घरों की दीवारों पर "यह मकान बिकाऊ है" लिखवा दिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने शांति बनाए रखने के लिए उठाए ये कदम

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की.  बिजनौर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और इलाके में शांति बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. बिजनौर एसपी ग्रामीण ने कहा कि पीड़ित लड़की की शिकायत पर कानूनी कार्रवाई चल रही है. पुलिस ने प्रभावित परिवारों से बातचीत कर उनके घरों से "यह मकान बिकाऊ है" लिखे संदेश को भी हटवा दिया है. 
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT