सुलेमान के लिए बोझ हैं बेटियां! अपनी बेटी को नहर में फेंका, पहले भी 2 बच्चियां हुई हैं घर से गायब

उस्मान चौधरी

ADVERTISEMENT

Meerut
Meerut
social share
google news

Meerut: मेरठ के सरधना थाना क्षेत्र के गांव मंडियाई में सुलेमान अपने परिवार के साथ रहता है. वह मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पालता है. मगर सुलेमान के बारे में अब जो सामने आया है, उसने पुलिस को भी हिला कर रख दिया है. दरअसल सुलेमान के 3 लड़कियां और 1 लड़का समेत 4 बच्चे हैं. उसकी 2 बेटियां पहले ही संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो चुकी थी. ऐसे में अब परिवार में सिर्फ 1 लड़का और 1 लड़की बचे थे. 

इसी बीच अचानक सुलेमान की 2 साल की बच्ची भी गायब हो गई. कुछ इसी तरह से सुलेमान की पहले भी 2 बेटियां गायब हुई थीं. मगर इस बार सुलेआम के भतीजे शाहनवाज ने पुलिस को 2 साल की मासूम इकरा के गायब होने की खबर दे दी. शुरू में तो पुलिस ने इसे बच्ची की गुमशुदगी के मामले के तौर पर लिया. मगर इस केस में पुलिस को आगे जो पता चला, उसने पुलिस को भी सकते में डाल दिया. 

सामने आई हैरान कर देने वाली सच्चाई

मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की. सीसीटीवी भी खंगाले गए. इसी बीच पुलिस गांव वालों से भी पूछताछ करने लगी. तब पुलिस को पता चला कि सुलेमान की पहले भी 2 बेटियां कुछ इसी तरह से गायब हो चुकी हैं. ये जानने के बाद पुलिस सतर्क हो गई. अब वह हर एंगल से मामले की जांच करने लगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

फिर गांव वालों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने इकरा को अपने पिता सुलेमान के साथ ही जाते हुए देखा था. तभी से बच्ची गायब है. इससे पहले भी सुलेमान की जो 2 बेटियां गायब हुई थीं, वह भी अपने पिता के साथ ही बाहर गईं थी. मगर फिर कभी लौट कर नहीं आईं. ये जानने के बाद पुलिस हरकत में आ गई और वह पूछताछ के लिए सुलेआम को अपने साथ ले गई. इसी दौरान पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी हाथ लग गए, जिसमें सुलेमान अपनी बेटी इकरा को ले जाते हुए दिखाई दे रहा है.

पूछताछ में सुलेमान ने बता दी अपनी सच्चाई

पुलिस सुलेमान को हिरासत में लेकर थाने ले आई. यहां उससे सख्ती से पूछताछ की कई. तब उसने बताया कि उसने अपनी बेटी इकरा को गांव के पास ही गंग नहर में फेंक दिया और उसकी हत्या कर दी. सुलेमान ने पुलिस को बताया कि उसकी 2 साल की लड़की इकरा उसके 4 साल के बेटे से लड़ाई करती थी. ऐसे में उसने बेटी को नहर में फेंक दिया. 

ADVERTISEMENT

बता दें कि पुलिस आरोपी को लेकर गंग नहर पहुंची और बच्ची के शव की तलाश शुरू की. फिलहाल गोताखोर शव को खोज रहे हैं. 

पुलिस ने क्या बताया?

इस पूरे मामले पर मेरठ के एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया, जांच में सामने आया था कि बच्ची अपने पिता सुलेमान के साथ ही जा रही थी. सीसीटीवी कैमरे में भी यही दिखा. गांव वालों का कहना था कि पहले भी सुलेमान की 2 बच्चियां कुछ इसी तरह से गायब हो चुकी थी. जब आरोपी से सख्त पूछताछ की गई तो उसने माना कि उसने अपनी बेटी को नहर में फेंक दिया और उसे मार डाला. हत्या का केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. शव की तलाश जारी है. मामले की जांच की जा रही है. सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT